गृहमंत्री अमित शाह का 59वां जन्मदिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई !

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जन्मदिन है. इस वर्ष अमित शाह अपना 59वां जन्मदिवस मनाएँगे. आज अमित शाह के उम्र 59 साल पूरे हो गए हैं. इनका जन्म 22 अक्टूबर 1964 को गुजराती परिवार में हुआ था. उनकी माता कुसुमबेन और पिता का नाम अनिलचंद्र शाह है। एसे में अमित शाह को मौजूदा राजनीति का शहंशाह के रुप में माना जाता है। उन्होनें अपनी स्कूली शिक्षा- दिक्षा पैतृक गांव गुजरात के मान्सा में ही हासिल की थी. बाद में अपनी बीएससी की पढ़ाई अहमदाबाद से की.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिवस की बधाई दी. और एक्स (X) पर लिखें हैं ”श्री को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं अमितशाह जी. वह भारत की प्रगति और गरीबों के लिए बेहतर जीवन गुणवत्ता सुनिश्चित करने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने भारत के सुरक्षा तंत्र को बढ़ाने और सहकारी क्षेत्र को और विकसित करने में उल्लेखनीय योगदान देकर एक उत्कृष्ट प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। भाजपा को मजबूत करने में उनकी भूमिका सराहनीय है। उन्हें लंबी आयु और अद्भुत स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिले”।

तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी ने भी जन्मदिवस की बधाई देते हुए, एक्स (X) पर लिखें हैं ”अनुशासन, कर्मठता व सांगठनिक कौशल के आदर्श प्रतिमान, लोकप्रिय जननेता, देश की आंतरिक सुरक्षा-व्यवस्था सुदृढ़ करने में सतत रत, सहकार से समृद्धि भाव को निरंतर चरितार्थ कर रहे माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना है”।

बता दें कि साल 1980 में अमित शाह 16 साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े गए थे. और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP) से संयुक्त सचिव बन गए. और 1986 में अमित शाह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुआ. और दोनों अच्छे दोस्त बने.

Leave a Reply

Your email address will not be published.