लॉकडाउन खोलने की मांग को लेकर लोन मेले का आयोजन करते प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी।

व्यापारियों ने लोन मेला लगाकर किया सरकार का विरोध

राज्य सरकार से की लॉकडाउन पूरी तरह खोलने की मांग, व्यापारियों की बिगड़ती दशा पर व्यापार मंडल ने जताई चिंता

भास्कर समाचार सेवा

रुद्रपुर। राज्य में पूर्णता लॉकडाउन खोलने को लेकर के प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल रुद्रपुर ने मंगलवार को एक नया तरीका अख्तियार किया। उन्होंने सरकार के निर्णय का विरोध जताते हुए शहर के प्रसिद्ध पांच मंदिर में लोन मेले का आयोजन किया। इसके माध्यम से उन्होंने सरकार को आइना दिखाया कि व्यापारियों के बिजली के बिल कर्मचारियों का वेतन एवं चौपट कारोबार को आखिर किस तरह से पटरी पर लाया जाए।

व्यापारियों ने बाजार खोलने की अनुमति न दिये जाने से आक्रोशित होकर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा और महामंत्री हरीश अरोरा के नेतृत्व लोन मेला लगाया। इस लोन मेले के जरिए स्कूल की फीस, बिजली के बिल, स्टाफ की तनख्वाह जैसे लोन देने के बैनर हाथों में पकड़ रखे थे। व्यापारियों का कहना था कि व्यापारी पिछले दो माह से काफी परेशान हैं, लेकिन सरकार बाजार नहीं खोल रही।

संजय जुनेजा का कहना था कि पिछले लगभग दो माह से कोविड कर्फ्यू के कारण बाजार बंद चला रहा है। अब उत्तराखंड में कोरोना के केस काफी कम हो गए हैं। अन्य राज्यों ने बाजार खोल दिया है, लेकिन राज्य सरकार पूरा बाजार खोलने की अनुमति नहीं दे रही। सरकार के खिलाफ कई बार धरना प्रदर्शन भी किया, लेकिन सरकार व्यापारियों की सुनवाई नहीं कर रही। बाजार बंद होने के कारण व्यापारियों की कमर टूट चुकी है और किसी भी मद में देने के लिए उनके पास अब पैसा नहीं बचा है। ऐसे में व्यापारी अब हताश हो चुका है। यदि जल्द ही सरकार ने बाजार नहीं खोला तो व्यापारी स्वयं अपनी दुकानों के शटर उठा लेंगे, फिर चाहे उन पर मुकदमे ही क्यों न लाद दिए जाएं।

इस दौरान संजय जुनेजा, हरीश अरोड़ा, मनीष गोस्वामी, पारस अरोड़ा, अनिल रावत, बलजीत सिंह, शिवकुमार बंसल, विजय जग्गा, गौतम सुखीजा, सोनू चावला, पवन गाबा, दीपक गुगलानी, अशोक सुखीजा, पंकज सुखीजा, अरुण अरोड़ा, अरशद, साबिर, दर्शन लाल, पप्पू गाबा, विक्की सिडाना, गौरव गांधी, मुकेश मुंजाल आदि मौजूद थे। ——-