गांधी जयंती : राजघाट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित की…

भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 154वीं गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी के राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने सोमवार को 154वीं गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी के राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की.
.
पीएम ने सोशल मीडिया पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि गांधी का प्रभाव “वैश्विक” है और “संपूर्ण मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहा है”. उन्होंने कहा कि “मैं गांधी जयंती के विशेष अवसर पर महात्मा गांधी को नमन करता हूं. उनकी कालजयी शिक्षाएँ हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं.

हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें। उनके विचार प्रत्येक युवा को उस परिवर्तन का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की और कहा कि महात्मा गांधी “केवल एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक विचार एक विचारधारा और हमारे महान राष्ट्र के नैतिक मार्गदर्शक हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.