डेविड वॉर्नर का बड़ा धमाका, 22 रन बनाते ही तोड़ डाला पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का रिकॉर्ड

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच क शुरुआत आज से मेलबर्न में हुई। इस मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बैटिंग करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर (David Warner) और उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने पारी का आगाज किया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 22 रन बनाने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ को पछाड़ दिया।

AUS vs PAK 2nd Test: David Warner ने Steve Waugh का तोड़ डाला बड़ा रिकॉर्ड
दरअसल, मेलबर्न में जारी AUS vs PAK के दूसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 22 रन बनाते ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) को पछाड़ डाला। बॉक्सिंग डे टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने बड़ा रिकॉर्ड हासिल किया। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के स्पेशल क्लब में एंट्री मारी।

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने अब तक 18,515 रन बना लिए हैं, जबकि स्टीव वॉ के नाम 18,496 रन दर्ज है। रिकी पोंटिंग ने अपने करियर में कुल 559 मैचों में 45 की औसत से 27368 रन बनाए थे। फिलहाल कोई भी बल्लेबाज उनके इस रिकॉर्ड के नजदीक भी नहीं हैं।

David Warner दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 38 रन बनाकर हुए आउट
वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी सीरीज खेल रहे हैं। इसके बाद वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इसका एलान वह पहले ही कर चुके हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक जमाया था।

वहीं, मेलबर्न में जारी पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। इस मैच में डेविड वॉर्नर ने 83 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 38 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.