Joe root के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड

भारतीय टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम हैदराबाद पहुंच गई है। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी को खेला जाएगा, जिसके लिए दोनों ही टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है। पिछले एक दशक में भारत दौरे पर आने वाली टीमों के लिए टेस्ट क्रिकेट में भारतीय स्पिनरों का सामना करना बिल्कुल आसान नहीं है।

ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम को अश्विन और जडेजा की जोड़ी से बचकर रहना होगा। सिर्फ इंग्लैंड ही नहीं, बल्कि भारतीय टीम को भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट से बचकर रहना होगा। हैदराबाद टेस्ट में जो रूट के पास एक बड़ी उपल्बधि हासिल करने का सुनहरा मौका भी हैं। वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी एक मामले में आगे निकल सकते हैं। आइए जानते हैं ये रिकॉर्ड।

Joe Root चकनाचूर करेंगे Sachin Tendulkar का महारिकॉर्ड! हैदराबाद में करना होगा बस ये काम
दरअसल, भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम हैं, जिन्होंने 32 मैचों की 53 पारियों में कुल 2535 रन बनाए हैं। इस मामले में इंग्लैंड के जो रूट सचिन तेंदुलकर से महज 9 रन पीछे हैं। वह हैदराबाद के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अगर 10 रन बना लेते हैं तो वह सचिन से आगे निकल जाएंगे। जो रूट इसके साथ ही क्रिकेट का इतिहास पलट देंगे।

बता दें कि टीम इंडिया के खिलाफ जो रूट का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रिकॉर्ड हैं। भारत के खिलाफ 25 मुकाबले खेले हैं, जिन्होंने 45 पारियों में बल्लेबाजी की और 2526 रन जड़ डाले।

भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

  1. सचिन तेंदुलकर- 2535 रन
  2. जो रूट- 2526 रन
  3. सुनील गावस्कर- 2483 रन
  4. एलिस्टर कुक- 2431

Leave a Reply

Your email address will not be published.