पाकिस्तान: चुनाव से पहले पुलिस स्टेशन पर आतंकवादी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत…

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादी हमले में लगभग 10 पुलिसकर्मी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए है। पुलिस ने कहा कि सोमवार को इस सप्ताह के अंत में होने वाले राष्ट्रीय चुनाव को लेकर दक्षिण एशियाई राष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में हिंसा की घटनाओं में वृद्धि देखी गई है।

एक हफ्ते में कई ब्लास्ट
पिछले पांच दिनों में दो बार चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर बम धमाके किए गए हैं। रविवार को बलूचिस्तान के नुश्की जिले में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर एक विस्फोट हुआ। हालांकि, इस विस्फोट में अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

शॉपिंग बैग में रखा गया बम
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, एसएसपी के मुताबिक, विस्फोटक सामग्री ईसीपी कार्यालय की दीवार के पास एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी, जो कराची के रेड जोन इलाके में स्थित है। उन्होंने बताया कि विस्फोटक पदार्थ में बॉल बेयरिंग नहीं थे। इस मामले पर चुनाव आयोग ने जिला निगरानी अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दक्षिण से रिपोर्ट मांगी।

पार्किंग में था टाइमर बम
वहीं, इससे पहले इस्लामाबाद के चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर पार्किंग में एक बैग में टाइमर बम रखा गया था, लेकिन सफाई के दौरान एक कर्मचारी ने उसे कूड़े के ढेर में फेंक दिया, जिससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। हालांकि, माना जा रहा है कि यदि यह ब्लास्ट पार्किंग में होता, तो इससे जान-माल की भारी क्षति हो सकती थी।

चुनाव से पहले लगातार हो रही हिंसा
चुनाव से पहले हिंसा में बढ़ोतरी हुई है और एक अन्य घटना में न्यू कराची इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान दो समूह आपस में भिड़ गए, जिसमें एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। ईसीपी ने हाल ही में घोषणा की कि खैबर पख्तूनख्वा के अलावा कराची, क्वेटा और सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के अन्य हिस्सों में चुनाव संबंधी हिंसक घटनाओं का जायजा लेने के लिए एक आपातकालीन बैठक आयोजित की, जिसके बाद कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.