पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने देश को आगे ले जाने का रास्ता दिखाया। पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई अन्य नेताओं ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा ‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी पुण्यतिथि पर देशभर के उनके परिजनों को ओर से शत-शत नमन। उन्होंने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का मार्ग दिखाया, जो विकसित भारत के निर्माण में भी प्रेरणास्त्रोत बना है।’ पंडित दीनदयाल उपाध्याय आरएसएस के पदाधिकारी थे और आरएसएस की राजनीतिक शाखा भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के ‘अंत्योदय’ और ‘एकात्म मानवतावाद’ जैसे सिद्धांत ही मोदी सरकार के गवर्नेंस मॉडल की प्रेरणा माने जाते हैं।

अमित शाह और जेपी नड्डा ने भी किया याद
पंडित दीनदयाल उपाध्याय का निधन साल 1968 में हो गया था। पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई अन्य नेताओं ने भी दिग्गज नेता को याद किया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया पर साझा पोस्ट में लिखा कि दीनदयाल उपाध्याय के मूल्य हमेशा पार्टी को दिशा देने वाले प्रकाश के समान रहेंगे। गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि ‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जीवन देश सेवा और समर्पण का उदाहरण है। उनका मानना था कि कोई भी देश अपनी संस्कृति के आधारभूत मूल्यों को नजरअंदाज कर तरक्की नहीं कर सकता।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.