अमेरिका ने हूती विद्रोहियों पर की कार्रवाई

अमेरिका ने हूती विद्रोहियों पर कार्रवाई की है। लाल सागर में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने यमन में हूती नियंत्रित क्षेत्रों पर पांच हमले किए। यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि अमेरिका ने शनिवार को तीन मोबाइल एंटी-शिप क्रूज मिसाइलों, ड्रोन और एक मानव रहित पानी के नीचे जहाज (यूयूवी) पर हमला किया।

हूती विद्रोहियों ने नहीं दी प्रतिक्रिया
अमेरिका ने कहा कि हूती विद्रोहियों पर हमला उस समय किया गया, जब हूती के जहाजों ने अमेरिकी नौसेना के जहाजों के लिए खतरा दिखाया। अमेरिका ने कहा कि नौसेना की यह कार्रवाई नेविगेशन की स्वतंत्रता की रक्षा करेगी। वहीं, ईरान समर्थित हूती समूह की ओर से अमेरिकी कार्रवाई पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है।

अमेरिका और ब्रिटेन के जहाजों को बनाया निशाना
मालूम हो कि अमेरिका का यह हमला लाल सागर में बढ़ते तनाव के बीच हुए हैं, जहां हूती लड़ाकों ने नवंबर से मालवाहक और सैन्य जहाजों पर हमले किए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने अल जजीरा की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि हूती विद्रोहियों ने शुरू में कहा था कि वे गाजा में फलस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इजराइल से जुड़े जहाजों को निशाना बनाएंगे। हालांकि, उन्होंने धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ा दिया और बाद में ब्रिटेन और अमेरिका से जुड़े जहाजों को निशाना बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.