काशी में संकल्प से सिद्धि मंत्र को फिर साकार करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 43वीं काशी यात्रा में एक बार फिर अपने ही संकल्प से सिद्धि मंत्र को सफल करेंगे। लोकार्पित होने वाली 15 से ज्यादा परियोजनाएं ऐसी हैं, जिनकी आधारशिला पीएम मोदी ने ही रखी थी।सभी परियोजनाएं निर्धारित समय में पूरी हुई हैं।

प्रधानमंत्री ने कुछ वर्ष पहले वाराणसी में ही संकल्प से सिद्धी का मंत्र दिया था। उन्होंने वर्षो से लंबित पड़ी परियोजनाओं का जिक्र करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा था और कहा था कि हम जिन परियोजनाओं का शिलान्यास करके जाते हैं, उनका लोकार्पण भी करते हैं। पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी के प्रत्येक दौरे पर संकल्प से सिद्धी का फार्मूला लागू होता रहा।

  • वाराणसी में पीएम मोदी ने 23 दिसंबर 2021 को अमूल प्लांट का शिलान्यास किया था। करीब 26 महीने में यह परियोजना पूर्वांचल के विकास में भागीदार बनने को तैयार है।
  • मार्च 2023 में काशी प्रवास के दौरान पीएम ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट की आधारशिला रखी थी। 11 महीने में यह प्लांट भी शुरू होने जा रहा है।
  • राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 233 घाघरा ब्रिज वाराणसी खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 56 सुल्तानपुर वाराणसी खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के वाराणसी कर्मनाशा सेतु खंड, एनटीपीसी लिमिटेड की ओर से 600 टीडीपी अपशिष्ट से चारकोल प्लांट की आधारशिला रखी थी। अब लोकार्पण कर रहे हैं।
  • सिगरा खेल स्टेडियम फेज वन, पंचकोशी परिक्रमा यात्रा पांच पड़ाव कंदवा, भीमचंडी, रामेश्वर, शिवपुर, कपिलधारा में पर्यटन विकास, बाबतपुर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ओवरब्रिज, संत रविदास मंदिर के पास आध्यात्मिक पर्यटन विकास, जिला शूटिंग रेंज और पीएचसी उदयपुर शिवपुर में आवासीय भवनों का निर्माण भी निर्धारित अवधि में पूरा हुआ है।

लाइन अप में 600 से ज्यादा कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात
प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार की देर रात से शुक्रवार की शाम तक आगमन और प्रस्थान के दौरान 600 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। पीएम मोदी के एयरपोर्ट, बरेका, बीएचयू, रविदास मंदिर और करखियांव में आगमन प्रस्थान के दौरान अलग अलग लोगों की लाइन अप में ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.