नौसेना स्टेशन कमांडर्स की तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन

नौसेना के स्टेशन कमांडर्स की तीन दिवसीय कार्यशाला बुधवार को नई दिल्ली में संपन्न हुई। इसमें सभी नौसेना स्टेशनों के 100 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसके अलावा, नौसेना मुख्यालय और कमान मुख्यालय के अधिकारियों ने भी कार्यशाला में शिरकत की।

अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन कमांडर परिचालन इकाइयों को प्रशासनिक और कार्यात्मक मदद प्रदान करते हैं। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 18 से 20 मार्च तक आयोजित ‘स्टेशन कमांडर्स कार्यशाला’ के तीसरे संस्करण में सभी स्टेशनों के 100 से ज्यादा प्रतिनिधियों और नौसेना मुख्यालय (एनएचक्यू) और कमान मुख्यालय के अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यशाल में विभिन्न नौसेना अस्पतालों के कमांडिंग अधिकारियों, नौसेना आयुध निरीक्षण (एनएआई) इकाइयों के अधिकारियों ने भाग लिया।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, नौसेना मुख्यालय में आयोजित स्टेशन कमांडर्स कार्यशाल में बल के काम, रसद और खुफिया जानकारी पर फोकस किया गया। इसके अलावा, नौसेना के खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस-एन) ने सभी कमानों और नौसेना मुख्यालय में प्रारंभिक हस्तक्षेप केंद्रों पर एक रिपोर्ट पेश की। इस मौके पर नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने ईआईसी की किताब की पांडुलिपी का विमोचन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.