होली: रेलवे ने दी चेतावनी, ट्रेनों में ना फेंके पत्थर, गुब्बारे और कीचड़

होली के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने आमजन से ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, गुब्बारे आदि नहीं फेंकने की अपील की है। चेतावनी दी है कि ऐसा करते पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी। यात्रियों से भी रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में रंग नहीं खेलने की अपील की गई है। रेलवे ने अलर्ट जारी कर यात्रियों को आवश्यकता पर 139 हेल्पलाइन पर संपर्क करने की सलाह दी है।

होली के मद्देनजर अस्पतालों में 200 बेड रिजर्व
होली पर किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों व संस्थानों में 200 बेड रिजर्व किए गए हैं। इमरजेंसी में डॉक्टर व स्टॉफ की ड्यूटी तय कर जरूरी दवाओं की व्यवस्था कर दी गई है। सरकारी एंबुलेंस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार ने बताया होली त्योहार को लेकर एसएसबी ब्लॉक के प्रथम तल में 50 बेड आरक्षित किए गए हैं। विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि हर विभाग से एक-एक चिकित्सक इमरजेंसी ओपीडी में मौजूद रहे। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश श्रीवास्तव का कहना है कि रंगोत्सव 25 से अधिक इमरजेंसी में बेड रिजर्व हैं। केजीएमयू ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया ट्रॉमा सेंटर में 40 से ज्यादा बेड रिजर्व रहेंगे। लोहिया संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक 20 से अधिक बेड आरक्षित हैं।

सीएचसी-पीएचसी में भी पुख्ता इंतजाम
सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि सीएचसी में रविवार- सोमवार को ओपीडी का संचालन नहीं होगा। इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे चलेंगी। सीएचसी-पीएचसी में जरूरी व्यवस्थाएं की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.