उद्धव गुट के नेता अनिल देसाई के करीबी दिनेश बोभाटे पर ईडी का शिकंजा

उद्धव ठाकरे गुट के नेता अनिल देसाई के करीबी दिनेश बोभाटे पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसा है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिनेश बोभाटे को तलब किया।

ED ने दिनेश बोभाटे को किया तलब
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना (यूबीटी) गुट के नेता अनिल देसाई के सहयोगी दिनेश बोभाटे को तलब किया गया है। उन्हें इस सप्ताह ईडी के समक्ष मौजूद रहने को कहा गया है।

CBI के केस दर्ज करने के बाद ED ने कसा शिकंजा
बता दें कि पिछले साल दिसंबर में सीबीआई ने दिनेश बोभाटे और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। ईडी ने सीबीआई के भ्रष्टाचार मामले के आधार पर बोभाटे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला शुरू किया है। उन पर आरोप है कि बोभाटे और उनकी पत्नी ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की।

EOW ने अनिल देसाई को किया था तलब
इससे पहले 3 मार्च को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिवसेना (यूबीटी) नेता अनिल देसाई को तलब किया था। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा इस बात की जांच कर रही है कि पैसे कैसे निकाले गए और किसने इसे निकाला।

एकनाथ शिंदे ने की थी बगावत
उल्लेखनीय है कि पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से बगावत कर दी थी। इसके चलते उनके साथ कई विधायकों और सांसदों ने भी पार्टी से बगावत कर दी थी। एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर राज्य में नई सरकार बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.