बाल्टीमोर हादसे में लापता छह लोगों की मौत की आशंका

अमेरिका के मैरीलैंड प्रांत के बाल्टीमोर में पटाप्सको नदी पर बने ऐतिहासिक फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज एक जहाज के टकराने के बाद नदी में गिर गया है। इस हादसे के बाद लापता हुए छह लोगों को मृत मान लिया गया है।

बाल्टीमोर हादसे में लापता छह लोगों की मौत की आशंका
अमेरिकी कोस्ट गार्ड का कहना है कि बाल्टीमोर में एक पुल ढहने के बाद लापता छह लोगों की तलाश को रोक दिया गया है। रियर एडमिरल शैनन गिलरेथ ने कहा कि हमने इस खोज अभियान को रोक दिया है। अब इस बात की कम ही उम्मीदें है कि हादसे के बाद लापता हुए छह लोग जीवित होंगे।

पुल से टकरा गया था मालवाहक जहाज
समाचार एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के अनुसार, बाल्टीमोर में एक मालवाहक जहाज फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से टकरा गया था। इस हादसे के दौरान कई लोग और कारें नदी में गिर गई थी।

हादसे से पहले मांगी थी मदद
मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर के अनुसार, मालवाहक जहाज के चालक द्वारा हादसे से पहले मदद भी मांगी गई थी। आशंका जताई जा रही है कि बिजली की समस्या के कारण मालवाहक जहाज पुल से टकराया गया होगा। जिस वजह से यह हादसा घटित हुआ।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने जताया दुख
इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बाल्टीमोर ब्रिज हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह एक भयानक दुर्घटना थी। हमारी प्रार्थनाएं इस हादसे में शामिल सभी लोगों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद बाल्टीमोर बंदरगाह में जहाज यातायात को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.