हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या के रक्षा प्रमुख सहित नौ लोगों की मौत

केन्या के रक्षा प्रमुख फ्रांसिस ओमोंडी ​​​​ओगोला की गुरुवार को हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

रुतो ने संवाददाताओं से कहा, “आज दोपहर 2:20 बजे हमारे देश को एक दुखद हवाई दुर्घटना का सामना करना पड़ा… मुझे केन्या रक्षा बलों (सीडीएफ) के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है।”

राष्ट्रपति ने दुर्घटना की खबर सामने आने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की तत्काल बैठक बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि रक्षा प्रमुख के साथ जहाज पर सवार नौ अन्य “वीर सैन्यकर्मी” भी मारे गए हैं, जबकि दो बच गए हैं।

बता दें कि 61 वर्षीय ओगोला एक प्रशिक्षित लड़ाकू पायलट थे। वह केवल एक वर्ष के लिए इस पद पर थे, लेकिन जल्द ही उनके सैन्य सेवा के 40 वर्ष पूरे होने वाले थे।

रुतो ने कहा कि केन्या वायु सेना ने दुर्घटना का कारण स्थापित करने के लिए एक जांच दल भेजा था, जो राजधानी नैरोबी से लगभग 400 किलोमीटर (250 मील) उत्तर-पश्चिम में एल्गेयो माराक्वेट काउंटी में हुआ था।

ओगोला का हेलीकॉप्टर चेसेगॉन गांव से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जहां वह और उनका दल केन्याई सैनिकों और अन्य स्थलों को देखने के लिए अन्य क्षेत्रों में रुकने के बाद एक स्कूल का दौरा कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.