आईपीएल 2024: पंजाब किंग्स को रौंदकर Mumbai Indians को हुआ बड़ा फायदा

आईपीएल 2024 के 33वें मैच में पंजाब किंग्स पर मिली जीत से मुंबई इंडियंस को प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ। आईपीएल 2024 की प्वाइंंट्स टेबल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई

टीम सातवें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ पंजाब किंग्स की टीम मौजूदा सीजन की पांचवीं हार के साथ पॉइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर पहुंच गई।

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हराकर मौजूदा सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पहले बैटिंग करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स 19.1 ओवर में 183 रन ही बना सकी। मुंबई की जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा जेराल्ड कोएत्जे ने 32 रन देकर तीन सफलता हासिल की।

PBKS को पीटकर Mumbai Indians प्वाइंट्स टेबल में किस स्थान पर पहुंची?
आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है, जिन्होंने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 6 मैचों में जीत हासिल की, जबकि एक मैच में हार का सामना किया। राजस्थान रॉयल्स 12 अंक के साथ पहले पायदान पर मौजूद हैं। दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मौजूद है, जिन्होंने 6 मैचों में से 4 मैचों में जीत हासिल कर 8 अंक हासिल किए है।

तीसरे नंबर पर सीएसके की टीम का नाम है, जिन्होंने 6 मैचों में से 4 मैच जीते है, जबकि दो मैचों में हार का सामना किया है। बेहतर नेट रनरेट की वजह से सीएसके से आगे केकेआर की टीम मौजूद है। चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। पांचवें नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम छठे पायदान पर है।

वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत के बाद मुंबई इंडियंस को एक स्थान का फायदा हुआ। मुंबई की टीम सातवें पायदान पर है, जबकि गुजरात टाइटंस आठवें और पंजाब किंग्स 9वें स्थान पर है। आरसीबी की टीम मौजूदा सीजन में एकमात्र ऐसी टीम है, जिसे केवल एक ही जीत अभी तक हासिल हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.