आज अमेठी से नामांकन करेंगी भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कहा कि रामलला की करुणा आज हर मन को छू रही है। रामभक्तों का ये सबसे बड़ा सौभाग्य है कि आज हम प्रभु को इस दिव्य रूप में भव्य मंदिर में आराध्य के रूप में देख रहे हैं। ईरानी आज अमेठी से नामांकन दाखिल करेंगी। कल उन्होंने रामलला के दर्शन किये थे और साथ ही खुद स्कूटर चलाकर सड़कों पर लोगों से मुलाकात की थी।

केंद्रीय मंत्री अमेठी सीट से नामांकन के पहले रविवार को रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंची थीं। इस दौरान संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि अयोध्या धर्म, धैर्य, निष्ठा, नियम, पुरुषार्थ और पराक्रम की भूमि है। जो भी सनातनी ये सौभाग्य रखता है कि यहां आकर प्रभु के श्रीचरणों में संतों के सानिध्य में सनातन की विजय पताका को लहराते हुए देखे, ये उसके जीवन का सबसे बड़ा पुण्य है।

स्मृति ने कहा कि आज मैं अपने आपको भाग्यशाली समझती हूं कि ऐसे युग में जन्मी, जिसने हमारे रामलला को टेंट से भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित होते हुए देखा। आज विशेष रूप से संतों का सानिध्य, उनका स्नेह और आशीर्वाद पाकर मनोबल न सिर्फ बढ़ता है बल्कि पुण्य पथ पर चलने के लिए आज पुन: इनसे प्रेरणा पा रही हूं। श्रीरामलला के चरणों में राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के वैभव की प्रार्थना की। इसी तरह हनुमान जी के दरबार में उनके जैसा सेवाभाव मन में हो ऐसा आशीर्वाद मांगा। इस भूमि पर आना किसी भी सनातनी के लिए गौरव का विषय है।

इसके पहले अयोध्या पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ने सबसे पहले रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। यहां से हनुमानगढ़ी के लिए रवाना हुईं। हनुमंत लला के दर्शन करने के बाद मणिराम दास की छावनी में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। यहां पर कई अन्य संतों से भी मिलीं। उन्होंने ई रिक्शा से भ्रमण कर रामनगरी के सौंदर्य को भी निहारा। इस दौरान उनके साथ महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.