इन तरीकों से मम्मी के इस खास दिन को बना सकते हैं यादगार

मदर्स डे (Mother’s Day) हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है, जो इस बार 12 मई को सेलिब्रेट किया जाएगा। यह दिन मां के प्यार, समर्पण, त्याग और सहयोग के लिए उन्हें थैंक्स कहने का दिन है। मदर्स डे मनाने की शुरुआत अमेरिका की ऐना एम जॉविस को जाता है। दुनिया के अलग-अलग देशों में इसे अलग-अलग दिनों में मनाया जाता है और कई देशों में तो इस दिन छुट्टी भी होती है। यूरोप और ब्रिटेन में तो एक खास रविवार को माताओं को सम्मानित करने की भी परंपरा है, जिसे मदरिंग संडे कहा जाता है।

मदर्स डे पर बच्चे गिफ्ट्स, चॉकलेट, फ्लॉवर्स आदि देकर उन्हें अपना प्यार जताते हैं, लेकिन कुछ और भी तरीके हैं जिनके जरिए आप उनके इस दिन को बना सकते हैं खास।

आउटिंग का प्लान बनाएं
मां के साथ इस दिन कहीं घूमने का प्लान बनाएं। क्योंकि मदर्स डे संडे को है। अगर आपकी शनिवार-रविवार को छुट्टी होती है, तो निकल जाएं मॉम के साथ किसी शॉर्ट ट्रिप पर। ट्रिप का प्लान पॉसिबल नहीं लग रहा है, तो कहीं आसपास आउटिंग का प्लान भी अच्छा रहेगा। अगर उन्हें कोई खास जगह पसंद है, तो वहां लेकर जाएं। आज के दिन उनके लिए ये एक बेहतरीन सरप्राइज होगा।

मूवी डेट पर लेकर जाएं
परिवार और बच्चों की जिम्मेदारियां संभालते हुए खुद को क्या पसंद है, कई बार मांएं यही भूल जाती हैं, तो मदर्स डे पर उन्हें मूवी डेट पर लेकर जाएं। रोमांटिक, एक्शन नहीं, बल्कि कोई कॉमेडी मूवी दिखाएं। जहां वो खुलकर हंस सकें और एन्जॉय कर सकें।

घर पर रखें पार्टी
किसी वजह से अगर बाहर का कोई प्लान नहीं बन पाया है, तो आप घर पर ही उनके लिए पार्टी प्लान कर सकते हैं। जहां अपने नहीं, बल्कि उनके दोस्तों को इन्वाइट करें। अगर आसपास कोई दोस्त नहीं, तो वीडियो कॉल के जरिए उनकी बातचीत कराएं। यकीन मानिए ये उनके लिए सबसे अच्छा सरप्राइज होगा, जिसे वो सालों तक नहीं भूल पाएंगी।

फेवरेट डिश बनाएं
मॉम की कोई फेवरेट डिश बनाकर भी इस दिन को मजेदार बनाया जा सकता है। आपका ये एफर्ट भी उनका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। कुकिंग नहीं आती, तो बाहर से ऑर्डर करने का भी ऑप्शन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.