कानपुर में कोरोना ब्लास्ट : एक साथ मिले 58 नए मरीज, बालिका गृह में 35 किशोरियां संक्रमित

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को शहर में रिकॉर्ड 58 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इधर, कोविड-19 लैब से बुधवार देर रात आई रिपोर्ट में राजकीय बालिका गृह से 35 किशोरियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बालिका गृह में इतनी बड़ी संख्या में किशोरियों में संक्रमण से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

स्वरूप नगर स्थित राजकीय बालिका गृह में 14 जून को एक किशोरी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बालिका गृह से 145 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। बुधवार को बालिका गृह से 52 लोगों की रिपोर्ट आई है जिसमें से 35 किशोरियां संक्रमित मिली हैं। बाकी की रिपोर्ट गुरुवार को आनी है। इस स्थिति में यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

मेडिकल कॉलेज में बढ़ा संक्रमण का खतरा
जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में रहने वाले तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज परिसर में रहने वाले डॉक्टर दंपति कोरोना पॉजिटिव मिले थे। मेडिकल कॉलेज आवासीय परिसर रहने वाले पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ शहर में ड्यूटी पर तैनात सीओ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीओ को देर रात हैलट के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

शहर में तैनात सीओ मिले संक्रमित

शहर में तैनात सीओ में संक्रमण की पुष्टि हुई। शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या 840 पर पहुंच गई है। वहीं 488 मरीज अब तक डिस्चार्ज होकर घर लौट चुके हैं। कोरोना के चलते 29 मरीज जान गवां चुके हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से बुधवार देर आई रिपोर्ट में शहर में अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। एक दिन में सर्वाधिक 58 पॉजिटिव पेशेंट मिलने से स्वास्थ्य विभाग भी हलकान है। इससे पहले शहर में एक दिन में 51 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी।