रणजी ट्रॉफी 2024 में चेतेश्वर पुजारा ने बल्ले से उगली आग, जड़ा दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले ही मैच में टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपने बल्ले से तबाही मचाई है। पुजारा ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नजरअंदाज किए जाने के बाद अपने बल्ले से सभी का मुंह बंद किया है।

पुजारा ने जड़ा दोहरा शतक-
सौराष्ट्र की ओर झारखंड के खिलाफ पहले मैच में पुजारा ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हए अपने बल्ले से दोहरा शतक जड़ा है। पुजारा ने मैच के तीसरे दिन लंच तक अपने बल्ले से 236 रन निकाले हैं। इस दौरान उन्होंने 29 चौके लगाए हैं। पुजारा 67.04 के स्ट्राइक रेट से 352 गेंदों में 236 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

पहली पारी में टीम को दिलाई बड़ी बढ़त-
पुजारा ने अपनी इस पारी से टीम को काफी मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया है। सौराष्ट्र ने पहली पारी में लंच तक 4 विकेट गंवाकर 566 रन बनाए हैं। इसके साथ ही टीम ने 424 रन से बड़ी बढ़त हासिल की है। पुजारा के साथ इस वक्त क्रीज पर प्रेरक मांकड़ मौजूद हैं, जो 99 रन पर खेल रहे हैं।

पुजारा का 17वां दोहरा शतक-
पुजारा चेतेश्वर पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह 17वां दोहरा शतक है। ऐसे में पुजारा अपनी इस पारी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेड कर रहे हैं। क्रिकेट फैंस ने पुजारा को रेड क्लास क्रिकेट का रन-मशीन बताया है। बतां दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद से पुजारा को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है।