रफाह में हमास का घातक हमला, धमाके में 8 इजराइली सैनिकों की मौत

येरुशलम। हमास के खात्मे के लिए चल रहे इजराइल के अभियान को शनिवार को झटका लगा है। हमास के मजबूत गढ़ रफाह में हमास के भीषण धमाके में 8 इजराइली जवानों की मौत हो गई। इसे पिछले कई महीनों में किये गये अब तक का सबसे घातक हमला कहा जा रहा है।

हमास के खात्मे के लिए इजराइल रफाह में व्यापक सैन्य अभियान चला रहा है। जिसमें इजराइल को भी समय-समय पर हमास के जवाबी कार्रवाई में खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। इजराइल की सेना ने शनिवार को कहा कि दक्षिणी गाजा में किये गए एक विस्फोट में उसके आठ सैनिकों की मौत हो गई। यह विस्फोट रफाह के ताल अल-सुल्तान क्षेत्र में शाम 5 बजे हुआ।

इजराइली सेना प्रवक्ता रीयर एड. डेनियल हगारी के मुताबिक यह धमाका हमास की तरफ से लगाए गए विस्फोटक या एंटीटैंक मिसाइल से किया गया। उन्होंने कहा कि हमें हमास के रफाह ब्रिगेड को हराने की जरूरत है और हम संकल्प के साथ यह कर रहे हैं।

Please visit this: MP : बालाघाट-डिंडोरी में 19-20 जून तक दस्तक देगा मानसून, आज आंधी-बारिश का अलर्ट

उल्लेखनीय है कि इजराइल और फिलिस्तीन में पिछले करीब आठ महीने से लड़ाई चल रही है। इजराइली हमलों में फिलिस्तीन में भीषण तबाही को देखते हुए इसे रोकने के वैश्विक प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले साल 7 अक्टूबर में इजराइल पर हमास आतंकवादियों के हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई थी और 250 लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद इजराइल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया था।