अफगानिस्तान के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने पर राशिद ने कहा-यह एक सपने जैसा

किंग्सटाउन:  सुपर आठ मैच में बांग्लादेश पर अपनी टीम की 8 रन की जीत और पहली बार टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा कि यह अफगान पक्ष के लिए एक सपने जैसा क्षण है। राशिद खान ने अपने चार ओवर के स्पेल में 5.80 की इकॉनमी रेट से चार विकेट चटकाए और 23 रन दिए। उनके शानदार स्पेल की बदौलत अफगानिस्तान ने 114 रन के छोटे लक्ष्य का बचाव किया। मैच के बाद राशिद ने कहा कि जब उन्होंने ग्रुप स्टेज मैच में न्यूजीलैंड को हराया था, तब उन्हें खुद पर भरोसा था।

राशिद ने कहा, “सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपने जैसा है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हमने टूर्नामेंट की शुरुआत किस तरह से की है। जब हमने न्यूजीलैंड को हराया तो हमें विश्वास हो गया। मेरे पास इस भावना को बयां करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं। हमें लगा कि इस विकेट पर 130-135 रन अच्छा स्कोर होगा। हम 15-20 रन पीछे रह गए। यह सब मानसिकता पर निर्भर करता है। हम जानते थे कि वे 12 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे, तबवहमारे लिए मौका होगा।”

Also read this: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक, दीक्षा डागर ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

अफगानिस्तान के कप्तान ने अपनी टीम की तारीफ की और कहा कि उनके पास मजबूत टी20 लाइनअप है।

उन्होंने कहा, “यही वह जगह है जहां हम लाभ उठा सकते हैं। हमें बस अपनी योजनाओं के बारे में स्पष्ट होना था। हमने प्रयास किया, यह हमारे हाथ में है। सभी ने शानदार काम किया। टी-20 में, हमारे पास एक मजबूत आधार है, खासकर गेंदबाजी में। हमारे पास जिस तरह की तेज गेंदबाजी है, वे कुशल हैं।” मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

रहमानुल्लाह गुरबाज (55 गेंदों पर 43 रन, 3 चौके और 1 छक्का) इब्राहिम जादरान (29 गेंदों पर 18 रन, 1 चौका) और राशिद खान (10 गेंदों पर 19* रन, 3 छक्के) ने अफगान टीम के लिए शानदार पारी खेली और टीम को 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने अपने चार ओवर के स्पेल में तीन विकेट चटकाए और 26 रन दिए।

बारिश के कारण बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। बांग्लादेश के लिए केवल लिटन दास (49 गेंदों पर 54* रन, 5 चौके और 1 छक्का) ही कुछ संघर्ष कर सके और नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रनों पर सिमट गई और 8 रन से मैच हार गई। अफगानिस्तान के लिए नवीन-उल-हक और राशिद खान ने चार-चार विकेट चटकाए। फजलहक फारूकी और गुलबदीन नैब को भी एक-एक विकेट मिला।