CM Sai - Sacrifice of Jawan Bharat Sahu - paid tribute
CM Sai - Sacrifice of Jawan Bharat Sahu - paid tribute

मुख्यमंत्री साय ने नक्सली हमले में  बलिदान जवान भरत साहू को दी श्रद्धांजलि

रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बीजापुर के तर्रेम में आईईडी ब्लास्ट में बलिदान हुए जवान भरत साहू को आज शुक्रवार काे माना स्थित चौथी वाहिनी बटालियन रायपुर में पहुंचकर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री इस दौरान जवान के परिजनों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने बलिदान जवान के पार्थिव शरीर को कंधा देकर ससम्मान उनके निवास सड्डू के लिए रवाना किया। इस मौके पर वनमंत्री केदार कश्यप, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक मोतीलाल साहू, डीजीपी अशोक जुनेजा सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान गृहमंत्री विजय शर्मा, मंत्री केदार कश्यप, टंकराम वर्मा, विधायक मोतीलाल साहू समेत कई नेताओं ने भी उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

बलिदानी भरत लाल साहू की अंतिम यात्रा उनके रायपुर के मोवा के लक्ष्मी नगर स्थित घर से आज सुबह निकली। इस यात्रा में गृह मंत्री विजय शर्मा, मंत्री टंक राम वर्मा राज्य सरकार की ओर से शामिल हुए।यात्रा में बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए।

Also read this: तीन तलाक के बाद जबरन बनाए शारीरिक संबंध, थाना पहुंचा मामला

इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने कहा, बीजापुर में 17 जुलाई को नक्सली घटना हुई है। इस घटना में हमारे दो जवान बलिदान हुए। साथ ही चार जवान घायल हुए हैं। कल घायल जवानों से मुलाकात हुई है। सभी खतरे से बाहर हैं। हम बलिदान हुए जवानों की शहादत को नमन करते हैं। नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई लगातार जारी रहेगी। पूरे प्रदेश में नक्सली सिमटते जा रहे हैं। आने वाले समय में भी हमारी लड़ाई मजबूती के साथ जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि बलिदानी भरत की दो बेटियां और एक 2 साल का बेटा है । एक पांचवी में पढ़ती है और तीसरी में पढ़ती है। पत्रकारों से बातचीत में परिवार वालों ने कहा कि, बलिदानी भारत साहू से उनकी बात 2 दिन पहले ही हुई थी। लेकिन तब किसी को यह नहीं पता था कि, वो इस तरह सभी को छोड़कर चले जाएंगे । साथ ही कहा कि, 1 जुलाई को ही छुट्टी खत्म हुई थी। इसके बाद वो घर से ड्यूटी के लिए गए हुए थे । लेकिन वापस लौटकर नहीं आये।