Actress Rashmi Desai remembered the old days
Actress Rashmi Desai remembered the old days

एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने पुराने दिनों को किया याद

रश्मी देसाई वह हिंदी टेलीविजन का एक लोकप्रिय चेहरा हैं। रश्मि सीरियल ‘उतरन’ से सुर्खियों में आई थीं। उन्होंने कई धारावाहिकों में विविध भूमिकाएं निभाकर कला जगत और दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई। लेकिन अपने करियर में सफल रहीं रश्मि अपनी शादीशुदा जिंदगी में असफल रहीं। रश्मि ने एक्टर नंदीश संधू से शादी की। लेकिन महज पांच साल में ही उनकी दुनिया उजड़ गई। लेकिन इसके बाद उनकी जिंदगी में तूफान आ गया। तलाक के बाद रश्मि कर्ज में डूब गई थीं। इस बात का खुलासा उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में किया।

हाल ही में उन्होंने अपनी जिंदगी के इस मुश्किल वक्त के बारे में कमेंट किया। रश्मी ने कहा कि नंदीश से शादी के बाद उनकी जिंदगी बदल गई। वे बहस करने लगे। जब से रश्मि ने घर खरीदा है तब से उन पर करोड़ों का कर्ज हो गया है। जहां एक तरफ दुनिया बिखर रही थी वहीं दूसरी तरफ रश्मि पर 3 करोड़ के कर्ज का पहाड़ टूट पड़ा था। ऐसे में जो शो चल रहा था वो भी अचानक बंद हो गया। तो अब रश्मी के लिए सड़कों पर रहने का समय आ गया है।

Also read this: वर्षा बाधित मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, टी20 श्रृंखला में बनाई अपराजेय बढ़त

रश्मि ने आगे कहा कि तलाक की वजह से उनका परिवार परेशान था। रश्मि का परिवार उनके इस फैसले से सहमत नहीं थे। ऐसे में एक्ट्रेस ने सड़क पर कार में रहकर दिन गुजारे। वह 20 रुपये का खाना खाती थीं। इन सब के चलते रश्मी डिप्रेशन में थी। इसके चलते उन्हें सोरायसिस नाम की गंभीर बीमारी भी हो गई। इस बीमारी के कारण रश्मि का वजन बढ़ गया। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें उनके लुक के लिए भी ट्रोल किया गया था।

रश्मि ने ‘उतरन’, ‘दिल से दिल तक’, ‘परी हूं मैं’, ‘नागिन’, ‘तेरी धुन लगी रे’, ‘उड़ान’ जैसे कई सीरियल्स में काम किया है। उन्होंने रियलिटी शो ‘बिग बॉस’, ‘नच बलिए’, ‘झलक दिखला जा’ में भी हिस्सा लिया।