Paris Olympics men's football: France beat Argentina to qualify for semi-finals
Paris Olympics men's football: France beat Argentina to qualify for semi-finals

पेरिस ओलंपिक पुरुष फुटबॉल : फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

पेरिस: जीन-फिलिप माटेता के एकमात्र गोल की बदौलत फ्रांस ने शनिवार (भारतीय समयानुसार) को अर्जेंटीना को 1-0 से हराकर पेरिस 2024 ओलंपिक में पुरुष फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। जीन-फिलिप माटेटा ने मैच के पांचवें मिनट में ही हेडर के जरिये गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी, जो मैच के अंत समय तक बरकरार रहा।

हालांकि मैच के 83वें मिनट में माइकल ओलिस ने शानदार गोल किया, जिसे फाउल करार दे दिया गया।। गेंद दाएं फ्लैंक से बॉक्स के अंदर ओलिस के पास पहुंची। उन्होंने शॉट मारा, जो डिफेंडर से टकराकर गोल में चला गया। लेकिन इस गोल को फाउल मानते हुए इसे अस्वीकार कर दिया गया। बावजूद, इसके मेजबान देश ने मैच के अंतिम दस मिनट तक धैर्य बनाए रखा और बढ़त सुनिश्चित की।

Also read this: भारतीय शॉटपुट एथलीट तजिंदरपाल सिंह तूर का पेरिस ओलंपिक में अभियान समाप्त

मैच जीतने के बाद फ्रांस के सेंटर-बैक लोइक बेडे ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण मैच था और हम विजेता बनकर उभरे।” बता दें कि मैच के दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच काफी नोकझोक भी हुई और मैच समाप्त होने पर यह लड़ाई में बदल गई, हालांकि मैच रेफरी और अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद सबकुछ सामान्य हो गया। फ्रांस का सामना 5 अगस्त को सेमीफाइनल में मिस्र से होगा, जबकि स्पेन का सामना अंतिम चार के अन्य मैच में मोरक्को से होगा।