BJP criticises National Conference's call for talks with Pakistan
BJP criticises National Conference's call for talks with Pakistan

भाजपा ने पाकिस्तान के साथ वार्ता के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के आह्वान की आलोचना की

जम्मू: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पार्टी के घोषणापत्र में उल्लिखित पाकिस्तान के साथ वार्ता में शामिल होने की हाल ही में वकालत करने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) की तीखी आलोचना की। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने एनसी के रुख पर कड़ी असहमति व्यक्त की और पार्टी से अंतरराष्ट्रीय संवाद की वकालत करने के बजाय जम्मू-कश्मीर (जेएंडके) के भीतर स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रैना ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान सहित विदेशी देशों के साथ चर्चा केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में आती है। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान या किसी अन्य देश के साथ बातचीत करना केंद्र सरकार का विशेषाधिकार है, और एनसी के पास ऐसे मामलों को निर्देशित करने का कोई अधिकार नहीं है।”

Also read this: सोमावार से दो दिवसीय विशेष विधानसभा सत्र

रैना ने स्थानीय चिंताओं को संबोधित करने की तुलना में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को प्राथमिकता देने के लिए एनसी की आलोचना की। उन्होंने एनसी नेताओं से जम्मू-कश्मीर के लोगों से सीधे जुड़ने, उनकी समस्याओं को सुनने और समाधान की दिशा में काम करने का आग्रह किया। रैना ने कहा, “एनसी को स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी आवाज़ सुनी जाए। उनके लिए खुद को विदेशी मामलों में शामिल करना अनुचित है, जो पूरी तरह से प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में हैं।”