Ireland squad for Test against Zimbabwe
Ireland squad for Test against Zimbabwe

आयरलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम घोषित की

डबलिन: आयरलैंड के राष्ट्रीय पुरुष चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने बुधवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम में मैथ्यू हम्फ्रीज़ और गेविन होए को शामिल किया गया है।

व्हाइट ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम्फ्रीज ने श्रीलंका में अपना टेस्ट डेब्यू किया और उपमहाद्वीप में स्पिन के अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना उनके लिए मुश्किल था। वह खुद स्वीकार करेंगे कि वह फॉर्म में गिरावट और शायद आत्मविश्वास में कमी के दौर से गुज़रे, लेकिन उन्होंने वापसी करने के लिए बहुत मेहनत की है।”

व्हाइट ने कहा, “होए एक प्रतिभाशाली लेग स्पिनर हैं, और गेंद को दोनों तरफ़ घुमाने की उनकी क्षमता हमें एक मजबूत विकेट लेने वाला विकल्प देती है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो कुछ समय से रडार पर है और तीनों प्रारूपों में खेल सकता है।”

इस साल की शुरुआत में, मार्च में, आयरलैंड ने इतिहास रच दिया जब उन्होंने पूर्ण टेस्ट दर्जा प्राप्त करने के बाद से सबसे लंबे प्रारूप में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए संयुक्त अरब अमीरात में अफ़गानिस्तान को छह विकेट से हराया।

Also read this: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद नवचंडी महायज्ञ में शामिल होंगे,चरण पादुका पूजन

यह उत्तरी आयरलैंड में आयोजित होने वाला पहला टेस्ट होगा और लगभग सात वर्षों में उनका दूसरा घरेलू टेस्ट होगा। यह 25 से 29 जुलाई तक बेलफ़ास्ट के स्टॉर्मॉन्ट में सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब में खेला जाएगा।

व्हाइट ने कहा, “अफगानिस्तान के खिलाफ हमारी पहली जीत के बाद, हम निश्चित रूप से एक और जीत के साथ इसे और बेहतर बनाना चाहते हैं। हम सिर्फ़ एक टीम नहीं चुन रहे हैं जो प्रतिस्पर्धा करेगी, हम एक ऐसी टीम की तलाश कर रहे हैं जो वास्तव में टेस्ट मैच जीत सके – 20 विकेट लेकर और जितने रन बनाने की ज़रूरत है, उतने रन बनाकर, संभवतः पहली पारी में जीत की नींव रख सके।”

आयरलैंड की टेस्ट टीम: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गेविन होए, ग्राहम ह्यूम, मैथ्यू हम्फ्रीज़, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, जेम्स मैककॉलम, पीजे मूर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर और क्रेग यंग।