Both terrorist killed in karen sector are foreigner
Both terrorist killed in karen sector are foreigner

केरन सेक्टर में मारे गए दोनों आतंकवादी विदेशी

श्रीनगर: सेना ने शुक्रवार को कहा कि कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुई मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी विदेशी हैं। रक्षा प्रवक्ता ने बयान में कहा कि 17 जुलाई को जम्मू-कश्मीर पुलिस से एक विश्वसनीय इनपुट प्राप्त हुआ था। इस पर खुफिया एजेंसियों द्वारा आगे पुष्टि की गई कि विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के केरन सेक्टर के माध्यम से घुसपैठ करने की संभावना है।

प्रवक्ता के अनुसार, 18 जुलाई को दोपहर लगभग 12ः30 बजे सतर्क सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के अपने हिस्से में घने पेड़ों के बीच दो आतंकवादियों की आवाजाही देखी। घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को चुनौती दी गई तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी और जिसके बाद भीषण मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान दो कट्टर विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया गया, साथ ही हथियार, युद्ध के सामान और एक पाकिस्तानी पहचान पत्र बरामद किया गया।

Also read thisदो दिन की तेजी के बाद सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी गिरावट

प्रवक्ता ने कहा कि यह सफल खुफिया-आधारित ऑपरेशन भारतीय सेना, बीएसएफ और जेकेपी के बीच घनिष्ठ तालमेल का एक और उदाहरण है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में नियंत्रण रेखा पर यह तीसरा सफल घुसपैठ विरोधी अभियान था और यह नियंत्रण रेखा की पवित्रता बनाए रखने और कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने के लिए मजबूत घुसपैठ विरोधी रुख के लिए भारतीय सेना की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।