Rajendra Nagar ABVP Candle March
Rajendra Nagar ABVP Candle March

दिल्ली के राजेन्द्र नगर में एबीवीपी ने निकाला कैंडल मार्च

नई दिल्ली:  दिल्ली के राजेन्द्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर में जलभराव के कारण हुई छात्रों की मृत्यु के मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने रविवार रात कैंडल मार्च निकाला तथा मृत छात्र-छात्राओं को श्रद्धांजलि दी और न्याय की मांग की।

इससे पहले, इस मामले को लेकर एबीवीपी ने दिन में दिल्ली सरकार एवं दिल्ली नगर निगम के खिलाफ़ एमसीडी मेयर आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसकी कड़ी निंदा करते हुए परिषद ने कहा कि यह घटना घोर भ्रष्टाचार में लिप्त दिल्ली सरकार एवं दिल्ली नगर निगम की मिलीभगत एवं लापरवाही से हुई है, जो सरकार एवं नगर निगम की विफलताओं को उजागर करती है। एबीवीपी की मांग है कि इस दुर्घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर उचित एवं सख्त कार्रवाई हो। साथ ही दिल्ली सरकार से घटना की उच्च स्तरीय जांच करने, दोषी अधिकारियों को सख्त सजा देने, कोचिंग माफियाओंं पर नकेल कसने एवं मृत छात्रों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की गई।

Also read this: पूर्व राज्यसभा सांसद का पुत्र करोड़ों की ठगी के मामले में गिरफ्तार

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि एबीवीपी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृत छात्र-छात्राओं के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करती है। इस घटना से स्पष्ट है कि दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार हद दर्जे के भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। एबीवीपी दिल्ली नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करने की मांग करती है।

परिषद की राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल ने कहा कि छात्रों की मृत्यु बहुत दुखद है। यह दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम की मिलीभगत है। इस हादसे की जिम्मेदार एमसीडी और दिल्ली सरकार दोनों चुप्पी साधे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने के कारण तीन छात्र-छात्राओं की मृत्यु हो गई थी।