Paris Olympics-Manika Batra beats Prithika Pavade
Paris Olympics-Manika Batra beats Prithika Pavade

पेरिस ओलंपिक: मनिका बत्रा ने राउंड ऑफ 32 में फ्रांस की पृथिका पावड़े को हराया

पेरिस: भारतीय पैडलर मनिका बत्रा ने सोमवार रात पेरिस ओलंपिक के टेबल टेनिस महिला एकल के राउंड ऑफ 32 मैच में फ्रांस की पृथिका पावड़े को शिकस्त दी। टेबल टेनिस महिला एकल राउंड ऑफ 32 मैच में मनिका बत्रा ने अपनी फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी को 4-0 (11-9, 11-6, 11-9, 11-7) से हराया।

बत्रा ने दो अंकों से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पहला गेम 11-9 से जीता। भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम को पांच अंकों के आरामदायक अंतर से जीता। हालांकि पावड़े ने तीसरे गेम में प्रतिरोध करने की कोशिश की, लेकिन बत्रा ने गेम 11-9 से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले राउंड ऑफ 64 मैच में मनिका बत्रा ने ग्रेट ब्रिटेन की अन्ना हर्सी को हराया था। 29 वर्षीय बत्रा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 11-8, 12-10, 11-9, 9-11, 11-5 के स्कोर के साथ मैच जीतकर राउंड ऑफ 32 में अपनी जगह पक्की की थी।

Also read this: क्रिकेट का ओलंपिक हिस्सा बनना सचमुच अभूतपूर्व: राहुल द्रविड़

बत्रा ने पूरे मैच में दबाव में उल्लेखनीय संयम दिखाया। तीसरा गेम खास तौर पर रोमांचक रहा, जिसमें किशोरी एना हर्सी ने एक समय 8-7 की बढ़त ले ली थी। हालांकि, बत्रा ने संयम बनाए रखा और दूसरा गेम प्वाइंट हासिल कर गेम 11-9 से अपने नाम कर लिया। चौथे गेम में, बत्रा ने जोरदार शुरुआत की और जल्दी ही 5-1 की बढ़त बना ली। फिर भी, हर्सी ने वापसी की और अंततः 6-5 से आगे निकल गई। गेम में लगातार बढ़त के आदान-प्रदान के साथ खेल जारी रहा और हर्सी ने गेम को 11-9 से जीतने का तरीका ढूंढ़ निकाला, जिससे मैच में महत्वपूर्ण वापसी हुई।

इस झटके के बावजूद, बत्रा ने चौथा गेम हारने की निराशा को भुलाकर पांचवें गेम में दृढ़ निश्चय के साथ वापसी की। उन्होंने 11-5 की जीत के साथ गेम को शानदार तरीके से समाप्त किया, जिससे मैच में उनकी जीत पक्की हो गई।