Afghanistan & South Africa for 3 match ODI series
Afghanistan & South Africa for 3 match ODI series

यूएई में तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान

जोहानसबर्ग: अफगानिस्तान 18 से 22 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा। यह एकदिवसीय श्रृंखला दोनों पक्षों के बीच पहली द्विपक्षीय श्रृंखला है, जिसके तीनों मैच 18, 20 और 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका ने 2019 और 2023 में पिछले दो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में दो मौकों पर अफगानिस्तान का सामना किया है। यह श्रृंखला पिछले महीने त्रिनिदाद और टोबैगो में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराने के बाद से उनका पहला मुकाबला होगा।

सीएसए के चेयरमैन लॉसन नायडू ने बुधवार को एसीबी के साथ जारी एक संयुक्त बयान में कहा, “हम अफगानिस्तान के साथ इस ऐतिहासिक एकदिवसीय श्रृंखला को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं, जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 और हाल ही में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2024 में उनके हालिया प्रदर्शन से स्पष्ट रूप से एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी ऑल-राउंड टीम बन गई है। यह हमारे क्रिकेट संबंधों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और हम एक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक श्रृंखला की आशा करते हैं।”

Also read this: पेरिस ओलंपिक: सिंगापुर की जियान जेंग को हराकर श्रीजा अकुला अंतिम 16 में पहुंचीं

एसीबी के चेयरमैन मीरवाइज अशरफ ने कहा, “शुरू में ये मैच हमारे एफटीपी का हिस्सा नहीं थे। फिर भी, क्रिकेट साउथ अफ्रीका में अपने समकक्षों के साथ हमारी उत्पादक बातचीत के आधार पर, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि हम सितंबर में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए प्रोटियाज की मेजबानी करेंगे। वे एक बेहतरीन टीम हैं, और हम भविष्य में उनकी मेजबानी करने और उनके साथ नियमित रूप से खेलने के लिए उत्सुक हैं।”