Union Minister Jayant Chaudhary met the Chief Minister, discussions were held on by-elections, farmers and Western UP
Union Minister Jayant Chaudhary met the Chief Minister, discussions were held on by-elections, farmers and Western UP

मुख्यमंत्री से मिले केन्द्रीय मंत्री जयंत चौधरी, उपचुनाव, किसान स​मेत पश्चिमी यूपी को लेकर हुई चर्चा

लखनऊ: केंद्रीय राज्य मंत्री एवं राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी गुरुवार को लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार उप्र की राजधानी लखनऊ पहुंचे। केन्द्रीय मंत्री देर शाम पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने सीएम आवास गए। इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान रालोद अध्यक्ष के साथ पार्टी के सभी विधायक भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जयंत चौधरी की करीब एक घंटे मुलाकात के दौरान पश्चिमी यूपी के कई मुद्दों और विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों की माने तो उप्र में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर यह योगी और जयंत की यह मुलाकात अहम है। इस दौरान किसानों को लेकर भी बात सीएम के सामने रखी। मुलाकात के दौरान जयंत चौधरी ने सियासी चर्चा की। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि गठबंधन में चुनाव मिलकर लड़ा जाता है। सिंबल पर ध्यान नहीं दिया जाता है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के संविधान बदलने वाले सवाल पर जयंत चौधरी ने साफ कहा कि संविधान को कोई नहीं बदल सकता है। ऐसा कहने वाले भ्रम फैला रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि उपचुनाव में रालोद दो से तीन सीटों पर दावेदारी कर रही है, इसको लेकर ही यह मुलाकात अहम रही है।

इस दौरान यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार, राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी, प्रदेश अध्यक्ष रामशीष राय, राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे, राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्र, व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रोहित अग्रवाल, महासचिव रजनीकांत मिश्रा पदाधिकारी आदित्य विक्रम सिंह, रामवती तिवारी, अमन पांडेय और मनीष गुप्ता मौजूद रहे।

Also read this: कोहिनूर रेस्टोरेंट में शिकायत पर पहुंची फूड विभाग की टीम

संगठन मजबूत करने में जुट जाएं कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री से मुलाकात से पूर्व लखनऊ आगमन पर सबसे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री एवं राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां पर पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मंत्री का स्वागत किया। पार्टी कार्यालय पहुंचने पर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान जयंत ने कहा कि मंत्री बनने के बाद मैं पहली बार लखनऊ आया हूं। कार्यकर्ताओं पूरी तरह से उत्साहित हैं। कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद से सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश में अपना संगठन बहुत मजबूत करना है। विधानसभा उपचुनाव करीब है, जमकर मेहनत करें। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाएं। जयंत चौधरी ने बजट को लेकर कहा कि उप्र को बजट में बड़ी सौगात मिली है।

कौशल विभाग में जो जिम्मेदारियों का अच्छे से निर्वहन करूंगा

लखनऊ आए जयंत चौधरी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित स्किल इंडिया योजनाओं के तहत प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षुओं के ​अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां भी उत्तर प्रदेश में जो विकास की संभावनाएं हैं जो कुछ हम लोग मिलकर काम कर सकते हैं उन चीजों पर मेरा पूरा ध्यान है। आप लोगों का जो फीडबैक होगा शिक्षा और कौशल विभाग में जो जिम्मेदारी मुझे प्रधानमंत्री ने सौंपी है उसका अच्छे से निर्वहन करूंगा।

सरकार को जीरो टॉलरेंस होना चाहिए

कार्यक्र में बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए केन्द्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने बारिश के बाद गोमतीनगर में मनबढ़ों द्वारा हुड़दंग की घटना के सवाल पर जयंत ने कहा कि जीरो टॉलरेंस होना चाहिए। सरकार सख्त है और जो गोमतीनगर की घटना पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का कदम उठाया है वह होना चाहिए।