Paris Olympics: Djokovic keeps gold hopes alive, enters semi-finals
Paris Olympics: Djokovic keeps gold hopes alive, enters semi-finals

पेरिस ओलंपिक: जोकोविच ने स्वर्ण की उम्मीदें बरकरार रखीं, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

पेरिस:सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने चल रहे पेरिस ओलंपिक में स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ यादगार वापसी करते हुए पुरुष एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में सितसिपास पर 6-3, 7-6 से जीत हासिल करने के बाद जोकोविच ने अपने पहले ओलंपिक स्वर्ण की उम्मीदों को जीवित रखा है। दूसरे सेट में, जोकोविच स्पष्ट रूप से असहज थे और उन्होंने अपने दाहिने घुटने के लिए दो बार फिजियो को बुलाया। अनुभवी टेनिस स्टार ने पहले सेट में आरामदायक जीत हासिल की। ​​सितसिपास ने अपने मजबूत बैकहैंड खेल पर भरोसा किया, लेकिन जोकोविच के सटीक फोरहैंड शॉट्स ने उन्हें ग्रीस के टेनिस खिलाड़ी पर हावी होने दिया।

शुरुआती सेट में 6-3 से जीत हासिल करने के बाद, जोकोविच ने अपने दाहिने घुटने में दर्द का अनुभव होने के बाद संघर्ष करना शुरू कर दिया। उपचार प्राप्त करने के बाद, सर्बियाई स्टार अपने मूवमेंट में अधिक आश्वस्त दिखे। उन्होंने 4-5 पर तीन सेट पॉइंट बचाए और अंत में दूसरा सेट 7-6 से जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया।

Also read this: पेरिस ओलंपिक: स्टार जिमनास्ट सिमोन बाइल्स ने महिलाओं के ऑल-अराउंड फाइनल में जीता स्वर्ण

सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना इटली के 11वें वरीय लोरेंजो मुसेट्टी होंगे, जिन्होंने मौजूदा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अलेक्जेंडर ज़ेवरेव को हराकर एक उल्लेखनीय उलटफेर किया। मुसेट्टी ने क्वार्टर फाइनल में जर्मन स्टार को 7-5, 7-5 से हराया। जोकोविच ने हाल ही में विंबलडन सेमीफाइनल में मुसेट्टी का सामना किया और लगातार तीन सेटों में जीत हासिल करके उन्हें हार का स्वाद चखाया। जोकोविच अगर इतालवी के खिलाफ अपना मुकाबला जीत जाते हैं और कार्लोस अल्काराज अपने अंतिम चार मैच जीतने में सफल हो जाते हैं, तो दोनों स्वर्ण पदक मैच में आमने-सामने होंगे। अल्काराज ने टॉमी पॉल को 6-3, 7-6 (7) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।