Pedestrian bridge will be built on Gomti River Front
Pedestrian bridge will be built on Gomti River Front

गोमती रिवर फ्रंट पर बनेगा पैडिस्ट्रियन ब्रिज

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने शनिवार को गोमती रिवर फ्रंट का निरीक्षण कर रिवर फ्रंट पर पैडिस्ट्रियन ब्रिज के निर्माण और बच्चों के लिए आकर्षक झूले लगाने की कार्ययोजना बनाने को कहा है।

उपाध्यक्ष ने इस बारे में कहा कि अपर पुलिस उपायुक्त कार्यालय से रिवर फ्रंट के दूसरे छोर तक पैडिस्ट्रियन ब्रिज का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर पैडिस्ट्रियन ब्रिज बनाने वाली कंपनी व कंसल्टेंट से समन्वय स्थापित करके आगे की कार्यवाही प्रचलित की जाएगी। रिवर फ्रंट पर ई-बाइक संचालित करने का टेंडर रेवियर प्रोडक्टस एलएलपी को मिला है।

उपाध्यक्ष ने कहा कि कम्पनी के प्रतिनिधि से बात करके एक महीने के अंदर ई-बाइक की सुविधा उपलब्ध करवायी जाए। जिससे लोग आसानी से पूरे रिवर फ्रंट के भ्रमण का लुत्फ उठा सकें। वहीं, क्रूज शिप एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के संचालन के सम्बंध में उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि इसके लिए एनओसी प्राप्त करते हुए आठ महीने में प्रोजेक्ट शुरू करा दिया जाए।

Also read this: कानपुर: अधिवक्ता के घर गोली चलाने वाले संदिग्ध स्कूटी सवार की तलाश जारी

एशिया कंस्ट्रक्शन से हुए नाराज
उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बसन्तकुंज योजना के सेक्टर-आई में निर्मित प्रधानमंत्री आवास भवनों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आवंटियों के भवनों में जाकर लोगों से सीधा संवाद करके उनकी समस्याएं पूछी और निस्तारण के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान मेसर्स एशिया कंस्ट्रक्शन द्वारा कराये गये कार्यों में कमियां मिलने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की। संस्था पर अनुबंध की एक प्रतिशत धनराशि का जुर्माना लगाने के आदेश दिया।