Paris Olympics: Manu Bhaker finished fourth in women's 25m pistol shooting final
Paris Olympics: Manu Bhaker finished fourth in women's 25m pistol shooting final

पेरिस ओलंपिक : महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं मनु भाकर

पेरिस: शनिवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर ऐतिहासिक तीसरा ओलंपिक पदक जीतने से चूक गईं, वह महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल फाइनल में 28 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं। वह पहले विश्व रिकॉर्ड धारक (25 मीटर पिस्टल) हंगरी की वेरोनिका मेजर के साथ तीसरे स्थान पर थीं, लेकिन शूट-ऑफ सीरीज में दो अंक गंवाने के बाद हंगरी की वेरोनिका पोडियम पर पहुंच गईं। दक्षिण कोरिया की यांग जिन ने 37 अंकों (शूट-ऑफ – 4-1 के माध्यम से) के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि फ्रांसीसी निशानेबाज कैमिली जेड्रेजेवस्की को रजत मिला।

शुक्रवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग क्वालीफिकेशन में दूसरे स्थान पर रहने के बाद मनु ने चल रहे ग्रीष्मकालीन खेलों में अपने तीसरे फाइनल में प्रवेश किया था। कोई भी अन्य भारतीय निशानेबाज एक ओलंपिक में एक से अधिक फाइनल में नहीं पहुंचा है, और केवल अभिनव बिंद्रा ने तीन खेलों में भारत के लिए तीन ओलंपिक शूटिंग फाइनल में जगह बनाई है।

Also read this: पेरिस ओलंपिक: जोकोविच फाइनल में, स्वर्ण के लिए अल्काराज से होगा सामना

पेरिस 2024 में दो बार पदक जीत चुकी मनु ने कुल 590 अंक हासिल किए। 22 वर्षीय मनु ने अब तक पेरिस 2024 ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में दो कांस्य पदक जीते हैं। उन्होंने प्रिसिशन राउंड में 294 और रैपिड राउंड में 296 अंक हासिल किए। तीन साल पहले टोक्यो में 19 वर्षीय मनु अपनी तीनों स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचने में विफल रही थीं। अब वह पेरिस में भारतीय निशानेबाजी की सफलता का चेहरा बन गई हैं।