नेपाल ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए घोषित की प्रारंभिक टीम

नई दिल्ली: नेपाल ने आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए अपनी प्रारंभिक टीम घोषित कर दी है। अगले महीने होने वाली इस श्रृंखला में कनाडा और ओमान दो अन्य टीमें हैं। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला की तैयारी के लिए 22 खिलाड़ियों की टीम एक बंद प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी। हाल ही में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और इस साल की पिछली लीग 2 त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है। हालाँकि, कुछ उल्लेखनीय खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। जून में टी20 विश्व कप के लिए यूएसए और कैरेबियाई दौरे पर गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रैटिस जीसी और ऑलराउंडर अविनाश बोहारा को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त, पवन सर्राफ इस साल की शुरुआत में नेपाल के लीग 2 अभियान में योगदान देने के बाद चोट के कारण बाहर हैं।

उनकी जगह नेपाल ए के लिए खेलते हुए शानदार फॉर्म दिखाने वाले ऑलराउंडर बसीर अहमद को टीम में जगह मिली है। अन्य नए खिलाड़ियों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिजन ढकाल, तेज गेंदबाज कमल सिंह ऐरी और युवा आकाश चंद शामिल हैं, जो सभी त्रिकोणीय श्रृंखला में खेलने के लिए दावेदार हैं।

Also read this: केदारघाटी आपदा : तीर्थयात्रियों को बचाने में आम से लेकर खास तक जुटे

नेपाल वर्तमान में लीग 2 स्टैंडिंग में इस साल की शुरुआत में नामीबिया और नीदरलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेले गए चार मैचों में से केवल एक जीत के साथ छठे स्थान पर है।
कनाडा लीग 2 में शीर्ष टीमों में से एक है, जिसने इस साल की शुरुआत में चार जीत के साथ अजेय रिकॉर्ड कायम किया है। पांचवें स्थान पर ओमान है, जिसने भी चार मैच खेले हैं।
आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला नेपाल के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका लक्ष्य लीग 2 में अपनी स्थिति में सुधार करना और भविष्य के टूर्नामेंटों के लिए बेहतर स्थिति सुरक्षित करना है।

नेपाल की प्रारंभिक टीम इस प्रकार है: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, अनिल साह, देव खनाल, भीम सार्की, आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, अर्जुन सऊद, सोमपाल कामी, करण केसी, गुलसन झा, कमल सिंह ऐरी , रिजन ढकाल, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, सूर्या तमांग, बसीर अहमद, आकाश चंद, सागर ढकाल, संदीप जोरा।