Cameroon squad for FIFA U20 Womens World Cup 2024
Cameroon squad for FIFA U20 Womens World Cup 2024

कैमरून ने फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप 2024 के लिए घोषित की टीम

याउंडे: कैमरून फुटबॉल महासंघ (फेकाफुट) ने गुरुवार को अगले महीने कोलंबिया में होने वाले फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप 2024 के लिए टीम घोषित कर दी है। कैमरून की राजधानी याउंडे में प्री-टूर्नामेंट प्रशिक्षण शिविर के पूरा होने के बाद 24 खिलाड़ियों की टीम को अंतिम रूप दिया गया। इसमें मुख्य रूप से घरेलू लीग में खेलने वाले खिलाड़ी शामिल हैं। खेल विश्लेषक जेम्स मालू ने सिन्हुआ से कहा, “स्पेन और फ्रांस में खेलने वाले कुछ ही खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं, जिसका मतलब है कि कैमरून कोलंबिया में होने वाले टूर्नामेंट के दौरान अपनी स्थानीय प्रतिभाओं को दिखाना चाहता है। ये लड़कियां अच्छी हैं और अच्छा प्रदर्शन करने का वादा करती हैं।”

टीम की अगुआई मिडफील्डर नाओमी एटो करेंगी।

एटो ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में कहा, “हमें ऑस्ट्रेलिया, मैक्सिको और मेजबान कोलंबिया से बने एक कठिन समूह में रखा गया है। जब हम वहां जाएंगे तो हमारा ध्यान अपने काम पर रहेगा। हम वहां जीतने के लिए भी जा रहे हैं क्योंकि हम जीत के लिए पूरी तरह तैयार हैं।” यह पहली बार है जब इंडोमिटेबल लायनेसेस 24 टीमों के टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है।

कैमरून की अंडर-20 टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर- बिया कैथी, एनजीओले चेल्सी, एनजीए कैलिस्टे चैंटल।

डिफेंडर्स- माग मैरिएन इनेस, एस्सिमी इवौडो मार्लेन, डजची सेनिंग ऑर्लाइन, नगासेह एमबेले बर्नाडेट, एमबीएंडजी सूजी, यंगा जेह एस्टेले लिन्सी, एनजीओनो मैरी विक्ट्री।

मिडफील्डर्स- एनजॉक पौहे निकोल, दिवाविसा टोडौ तोइरे, टोको नजोया अख्ता, अजांग मवेम्बे बेरेनिस सिमोन, नाओमी एटो, मेगुयेप न्गुयेप एंजेला, एनजीओक मोनिक।

फॉरवर्ड्स- कैमिला यवेटे दाहा, मेंडौआ ग्रेस डेविला, न्गुएलु सूफिया नीना, लामिन माना, एंगनेम्बेन एनी फ़ेलिशिया टाउटिना, मेवा किकी क्रिस्टियन, एनजीओ बिलोंग एंड्री एम.।