An underground terrorist hideout busted in Rajouri district
An underground terrorist hideout busted in Rajouri district

राजौरी जिले में एक भूमिगत आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़

जम्मू: सुरक्षाबलों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक भूमिगत आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। ठिकाने से बड़ी मात्रा में रसोई गैस, कंबल और बर्तन सहित दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गईं हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सीमावर्ती जिले के दरहाल इलाके के सागरवत जंगल में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान इस ठिकाने का पता चला। उन्होंने बताया कि ठिकाने से बड़ी मात्रा में रसोई गैस, कंबल और बर्तन सहित दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गईं। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया क्योंकि ठिकाने का इस्तेमाल करने वाले आतंकवादी तलाशी अभियान शुरू होने से पहले ही भागने में सफल रहे।

Also read this: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक 22 अगस्त को

उन्होंने बताया कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के बलोथा इलाके में एक गुफानुमा ठिकाने का भी भंडाफोड़ किया। अधिकारियों ने बताया कि छोड़े गए ठिकाने से कुछ खाद्य सामग्री बरामद की गई। सोमवार को बसंतगढ़ में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया था, जब आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की थी जिसमें सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी बलिदान हो गए थे।