Faces lit up as soon as problems were solved, Tourism Minister held public hearing
Faces lit up as soon as problems were solved, Tourism Minister held public hearing

समस्याओं का निदान होते ही खिले चेहरे, पर्यटन मंत्री ने की जनसुनवाई

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने अपने कैंप कार्यालय में रविवार को जन समस्याएं सुनी। उन्होंने कुछ समस्याओं का त्वरित समाधान किया जबकि कुछ समस्याओं के निदान हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। समस्याओं का निदान पाकर फरियादियों के चेहरे पर मुस्कान छा गई।

जनपद के विभिन्न स्थानों से आए नागरिकों की समस्याओं का समाधान करने हेतु पर्यटन एवम संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने सिरसागंज अपने आवास स्थित कैम्प कार्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया। एक गार्जियन एवं नेतृत्व कर्ता के रूप में पर्यटन मंत्री जी नागरिकों की समस्याओं को गम्भीरतापूर्वक न केवल सुना बल्कि इन समस्याओं में से कुछ का त्वरित समाधान भी किया। इसके साथ ही कुछ समस्याओं का निराकरण करने का शीघ्र आश्वासन दिया।

Also read this: फरीदाबाद : जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद

उन्होंने नागरिकों की समस्याओं से रूबरू होते हुए उन समस्याओं से संबंधित अधिकारियों से टेलिफोनिक वार्ता कर उन्हें शीघ्र दूर करने हेतु उन्हें निर्देशित भी किया।

पर्यटन मंत्री के समक्ष मुख्य रूप से कानून, भूमि अधिग्रहण, आवास, पेंशन जैसे अनेक समस्याएं उनके समक्ष आयीं अपनी समस्याओं को लेकर उपस्थित हुए नागरिकों के चेहरों पर खुशी और उल्लास देखने को मिला जब उनकी समस्याओं का समाधान उन्हें त्वरित मिला। इसी में एक याचिका कर्ता प्रेमा देवी जो वृद्ध महिला है उन्हें आवास नहीं मिल पा रहा था परंतु पर्यटन मंत्री के समक्ष जब उन्होंने अपनी समस्या को रखा तो उन्होंने तुरंत वहां उपस्थित खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि इन्हें तुरंत आवास दिलाया जाए। इससे प्रेमा देवी के चेहरे पर संतोष और आशीर्वाद का भाव दोनों दिखाई दिया। इसी तरह की कुछ प्रतिक्रिया शीला देवी के चेहरे पर नजर आई जिन्हें पेंशन संबंधी समस्या थी पर्यटन मंत्री ने उनकी समस्या को सुनते हुए तुरंत इसका निराकरण किया। इसी तरह से आशा देवी, जयश्री, प्रियंका इत्यादि की समस्याओं का समाधान भी पर्यटन मंत्री ने सुना और उनका निराकरण प्रस्तुत किया। जिससे उनके चेहरे पर हर्ष और उल्लास देखने को मिला।