Three national highways blocked in Uttarakhand, clouds will rain heavily throughout August
Three national highways blocked in Uttarakhand, clouds will rain heavily throughout August

उत्तराखंड में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित, अगस्त भर जमकर बरसेंगे बादल

– 31 अगस्त तक भारी बारिश को लेकर मौसम का येलो अलर्ट

– पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को सतर्क रहने को कहा

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम लगातार रंग बदल रहा है। कभी तेज धूप और गर्मी बेहाल कर रही है तो कभी मूसलाधार बारिश जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। धूप और बादलों की लुका-छिपी के बीच मंगलवार दिन की शुरुआत हुई। हल्के बादल के साथ धूप छाई रही।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जनपद उत्तरकाशी के राष्ट्रीय राजमार्ग-94 (यमुनोत्री) जानकीचट्टी एवं फूलचट्टी में बाधित है। उक्त स्थान पर जेसीबी से कार्य किया जा रहा है। जनपद देहरादून के राष्ट्रीय राजमार्ग-123 हरबर्टपुर-विकासनगर किलोमीटर-38 पर अवरुद्ध है। उक्त स्थान पर पर जेसीबी कार्य कर रही है। जनपद चमोली के राष्ट्रीय राजमार्ग-58 नंदप्रयाग में बाधित है। उक्त स्थान पर यातायात के लिए इसे खोलने की कार्यवाही गतिमान है। शेष अन्य जनपदों के राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए सुचारू हैं। वर्तमान में सभी जनपदों में आपदा से संबंधित सूचना शून्य है।

Also read this: मुख्यमंत्री ने असम में उत्तराखंड के लाल के बलिदान पर जताया शोक

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 31 अगस्त तक प्रदेश भर में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों कई दौर की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को भी सतर्क रहने को कहा है।

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश ने एक और परेशानी खड़ी कर दी है। प्रदेश में बारिश के कारण सड़क पर मलबा आने से लगातार मार्ग अवरुद्ध हो रहे हैं। मार्गों के बंद होने से स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि लोक निर्माण विभाग सड़कों पर आवागमन सुचारु बनाने में जुटा हुआ है।