51-year-old Indian-origin man arrested for murder of Nepali student in Houston, USA
51-year-old Indian-origin man arrested for murder of Nepali student in Houston, USA

अमेरिका के ह्यूस्टन में नेपाली छात्रा की हत्या के आरोप में भारतीय मूल का 51 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

ह्यूस्टन: अमेरिका में टेक्सास के ह्यूस्टन में पुलिस ने एक नेपाली छात्रा की हत्या के आरोप भारतीय मूल के 51 वर्षीय बॉबी सिंह शाह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि आरोपित शाह चोरी के इरादे से नेपाली छात्रा के फ्लैट में घुसा। पकड़े जाने के डर से उसने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी।

नेपाल मूल की छात्रा की पहचान मुना पांडे के रूप में हुई है। मुना ह्यूस्टन के सामुदायिक कॉलेज में नर्सिंग की छात्रा थी। सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे मुना के ह्यूस्टन स्थित अपार्टमेंट से उसका शव बरामद हुआ। मुना के शरीर पर गोलियों के कई निशान मिले हैं। शुगर डैडी बेवसाइट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच प्रारंभ की।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान अपार्टमेंट से निकलते हुए हथियारबंद बॉबी सिंह शाह की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित की तस्वीर जारी की गई। इसके बाद आरोपित को बुधवार को एक ट्रैफिक स्टॉप से गिरफ्तार कर लिया गया। एक सीसीटीवी फुटेज में मुना आरोपित से संघर्ष करती भी दिख रही है।

Also read this: प. बंगाल बंद के दौरान कई जगहों पर हिंसा, पुलिस न किया लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे

मुना पांडे साल 2021 में नेपाल से यहां पढ़ने आई थी। नेपाली एसोसिएशन ऑफ ह्यूस्टन के एक सदस्य ने बताया कि मुना की मां अपनी बेटी से कई दिनों से संपर्क करने की कोशिश कर रहीं थी। मुना अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। एसोसिएशन ऑफ नेपाल, नेपाली वाणिज्य दूतावास के साथ मिलकर मुना की मां को ह्यूस्टन लाने की व्यवस्था कर रहा है। इसके लिए फंड भी जुटाया जा रहा है।

दोस्तों ने मुना को जीवंत और खुशहाल व्यक्ति बताया है। उसकी पूर्व रूममेट ओरुशा निरौला ने सोशल मीडिया पर लिखा है, “उसे इतने हिंसक तरीके से खोने का दर्द असहनीय है।” इस हत्याकांड ने स्थानीय समुदाय को झकझोर कर रख दिया