Motivational speech by respected veteran inspires youth
Motivational speech by respected veteran inspires youth

सम्मानित वयोवृद्ध द्वारा प्रेरक भाषण से युवाओं को प्रेरित किया

जम्मू: युवा पीढ़ी को सशक्त बनाने और प्रेरित करने के लिए भारतीय सेना ने सुंदरबनी क्षेत्र के वरिष्ठ स्कूली छात्रों के लिए एक प्रेरक भाषण का आयोजन किया। सत्र में सेना मेडल (सेवानिवृत्त) कर्नल अजय के रैना ने भाषण दिया जो एक प्रतिष्ठित सैन्य करियर वाले एक बेहद सम्मानित वयोवृद्ध हैं।

छह अलग-अलग स्कूलों के 275 से ज़्यादा छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और नेतृत्व, लचीलापन, समर्पण और कड़ी मेहनत के महत्व पर उत्सुकता से जानकारी हासिल की। ​​सुंदरबनी के मूल निवासी कर्नल रैना ने भारतीय सेना में अपनी लंबी सेवा के व्यक्तिगत किस्से साझा किए और अनुशासन और प्रतिबद्धता के मूल्यों पर एक अनूठा दृष्टिकोण पेश किया।

Also read this: जिला बार संघ चुनाव चुनाव : नामित शर्मा अध्यक्ष, सतीश चौहान सचिव चुने गए

कर्नल रैना ने नेतृत्व और बहादुरी का उदाहरण पेश करने वाले भारतीय नायकों की प्रेरक कहानियाँ भी सुनाईं जिसने दर्शकों पर गहरा प्रभाव डाला। अपनी सैन्य उपलब्धियों के अलावा वे मिलिट्री हिस्ट्री रिसर्च फाउंडेशन (पंजीकृत) के संस्थापक-ट्रस्टी हैं और उन्होंने सैन्य इतिहास और संबंधित विषयों पर 27 पुस्तकें लिखी हैं। उनका व्यापक ज्ञान और व्यक्तिगत अनुभव युवा दिमागों के लिए एक शक्तिशाली उदाहरण के रूप में काम करते हैं जो दृढ़ता और सेवा के महत्व को उजागर करते हैं। यह कार्यक्रम भारतीय सेना द्वारा युवाओं के साथ जुड़ने, कर्तव्य, अनुशासन और देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने के लिए चल रहे प्रयासों का हिस्सा है।