US Open 2024: Novak Djokovic eliminated after losing to Alexei Popyrin
US Open 2024: Novak Djokovic eliminated after losing to Alexei Popyrin

यूएस ओपन 2024 : एलेक्सी पोपिरिन से हारकर बाहर हुए नोवाक जोकोविच

न्यूयॉर्क: नोवाक जोकोविच को शुक्रवार को अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में एलेक्सी पोपिरिन के हाथों 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के साथ ही सर्बियाई खिलाड़ी की 25वें ग्रैंड स्लैम खिताब की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।

इस महीने पेरिस में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले जोकोविच, ऊर्जावान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ़ सुस्त दिखे, जिन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की और पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के राउंड ऑफ़ 16 में पहुंचे। पोपिरिन का अगला मुकाबला चौथे दौर में अमेरिका के फ्रांसिस तियाफो से होगा। शुक्रवार देर रात मैच के बाद जोकोविच ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैंने अब तक का सबसे खराब टेनिस खेला है। मेरी सर्विंग अब तक की सबसे खराब सर्विंग रही है।”

Also read this: विश्व एथलेटिक्स अंडर-20 चैंपियनशिप: आरती ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ 10,000 मीटर रेस वॉक में जीता कांस्य

यह 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से किसी मेजर में टूर्नामेंट से जोकोविच की सबसे जल्दी विदाई है। वह 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में डेनिस इस्तोमिन से हार गए थे। ओपन युग में यह सिर्फ तीसरी बार है जब यूएस ओपन में शीर्ष तीन पुरुष सीड में से दो चौथे राउंड से पहले हार गए हैं; जोकोविच से पहले कार्लोस अल्कराज भी यूएस ओपन से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले यूएस ओपन में 1973 और 2000 में शीर्ष तीन पुरुष वरीय खिलाड़ी में दो बाहर हुए थे।

यूएस ओपन से बाहर होने के बाद दूसरे वरीयता प्राप्त जोकोविच ने कहा, “यह मेरे लिए एक भयानक मैच था, मैं अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब भी नहीं खेल रहा था। ऐसी स्थिति में होना अच्छा नहीं है जहाँ आप शारीरिक रूप से ठीक महसूस करते हैं, और निश्चित रूप से आप प्रेरित होते हैं क्योंकि यह एक ग्रैंड स्लैम है, लेकिन आप अपनी लय हासिल नहीं कर पाते। मुझे लगता है कि आपको यह स्वीकार करना होगा कि इस तरह के टूर्नामेंट होते हैं।”