Miscreants threw stones on Lucknow-Patna Vande Bharat train, glass of one coach damaged
Miscreants threw stones on Lucknow-Patna Vande Bharat train, glass of one coach damaged

लखनऊ-पटना वंदेभारत ट्रेन पर शरारती तत्वों ने फेंका पत्थर, एक कोच के शीशे क्षतिग्रस्त

—आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन किया

वाराणसी: चौकाघाट ढ़ेलवरिया के समीप लखनऊ-पटना वंदेभारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने की घटना सामने आई है। शरारती तत्वों के पत्थर फेंकने से वंदेभारत के सी-5 कोच के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। पत्थर फेंके जाने से खिड़की के पास बैठे यात्रियों में अफरा—तफरी मच गई। संयोग ही रहा कि पत्थर फेंकने के बावजूद कोई यात्री घायल नही हुआ है।

लखनऊ गोमती नगर से अयोध्या होते हुए 22346 वंदेभारत एक्सप्रेस रात में वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंची। निर्धारित समय तक रुकने के बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुईंं। ट्रेन जैसे ही चौकाघाट ढ़ेलवरिया के समीप पहुंची तभी अचानक किसी ने रेलवे लाइन के किनारे से पत्थर उठाकर ट्रेन की बोगी पर फेंक दिया। इससे सी—5 कोच के शीशे बाहर से क्षतिग्रस्त हो गए। इससे कोच के 10 से 12 नंबर तक की सीट पर बैठे यात्रियों में अफरा—तफरी मच गई।

Also read this:राष्ट्रपति ने 50 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए

यात्रियों ने रेल मदद 139 नंबर पर शिकायत की। इसके बाद कोच अटेंडेंट के अलर्ट पर ट्रेन को रोक दिया गया। बुधवार की रात हुई घटना की जानकारी पाते ही कैंट जीआरपी और आरपीएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और छानबीन किया। यहां से ट्रेन पीडीडीयू नगर स्टेशन (मुगलसराय) पहुंची तो आरपीएफ के अफसरों ने सी-5 कोच के यात्रियों का बयान लिया। आरपीएफ की टीम घटनास्थल के आसपास में संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की। रेलवे लाइन के समीप स्थित झोपड़पट्टी में भी कई लोगों से रेलवे पुलिस के अफसरों ने पूछताछ की, लेकिन आरोपियों की शिनाख्त नही हो पाई। वाराणसी कैंट जीआरपी के अनुसार बोगी पर पत्थर फेंकने वालों की तलाश की जा रही है।