उत्तराखंडः आठ किलो चरस बरामद, दो पुलिसकर्मियों समेत चार तस्कर गिरफ्तार

रुद्रपुर । किच्छा पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 8 किलो चरस बरामद की है। गिरफ्तार लोगों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल है ,जो पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में तैनात है। आरोपी चरस की खेप चंपावत में तैनात एक सिपाही से लेकर आए थे और उधम सिंह नगर में उसे बेचने की फिराक में थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुँवर ने मामले का खुलासा करते हुए शनिवार देर शाम बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी सितारगंज वीर सिंह व किच्छा प्रभारी निरीक्षक चंद्रमोहन द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ हेतु चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था कि इस दौरान मुखबिर ने लालपुर बाजार के पास सफेद कार में संदिग्ध लोगों के पास चरस होने की सूचना दी। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों गाड़ियों को घेर लिया। पुलिस ने कार में सवार विपुल शैल निवासी आदर्श कॉलोनी खटीमा व पीयूष खड़ायत निवासी टिकरी खटीमा को 1.0 94 किलो चरस और दूसरी कार वैगनआर में सवार प्रभात सिंह बिष्ट निवासी अमाऊ खटीमा, दीपक पांडे निवासी खेतीखान चंपावत को 6.914 किलो चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार प्रभात सिंह व दीपक पांडे पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में सिपाही हैं जबकि विपुल एवं पीयूष दिल्ली में दवा कंपनी प्रतिनिधि हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह चंपावत में तैनात एक सिपाही से चरस लेकर उधम सिंह नगर में बेचने आए थे।

एसएसपी ने इस मामले का खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। टीम में कोतवाल चंद्र मोहन सिंह, उप निरीक्षक राजेश पांडे सत्येंद्र बुटोला, कांस्टेबल शंकर बिष्ट, त्रिलोक पांडे, प्रवेश गुप्ता, अर्जुन पाल मौजूद रहे।

इधर उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा है कि भारी मात्रा में चरस की तस्करी में पकड़े गए पिथौरागढ़ पुलिस के दोनों आरक्षकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। भविष्य में भी यदि कोई पुलिसकर्मी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसे पुलिस बल से निष्कासित कर दिया जाएगा।