देहरादून: खेल मंत्री रेखा आर्या एक नए अंदाज में दिखीं, युवाओ को दी नशे से दूर रहने की सीख

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि खेलों से हमारा शरीर स्वस्थ्य होता है और हम निरोगी भी बनते हैं। कहा कि आज का युवा अपने मकसद और अपने सपनों से सिर्फ इसलिए भटक रहा है क्योंकि वह नशे की गिरफ्त में जा रहा है। आज हमें युवा पीढ़ी को नशे से दूर करने की जरूरत है

खेल मंत्री रेखा आर्य ने बदलाव फाउंडेशन द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में शिरकत की। कुल 20 टीमों के मध्य क्रिकेट मैच आयोजित किए जाएंगे। जो कि देहरादून के अलग-अलग मैदानों में खेले जाएंगे। आज बुधवार से शुरू हुई क्रिकेट मैच प्रतियोगिता 5 नवंबर तक चलेगी।

इस दौरान खेल मंत्री ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा युवाओं को नशे से दूर करने की यह पहल सराहनीय है। कहा कि अगर जीवन मे किसी लक्ष्य को प्राप्त करना है तो नशे से दूरी बनानी होगी। नशा एक ऐसी चीज है जो हमारे सपनो को तो खत्म करती ही है साथ ही साथ हमे अंदर से खोखला भी बनाती है।

युवाओं को जागरूक करने के लिए की पहल
खेल मंत्री ने कहा कि आज का युवा अपने मकसद और अपने सपनों से सिर्फ इसलिए भटक रहा है क्योंकि वह नशे की गिरफ्त में जा रहा है। आज हमें युवा पीढ़ी को नशे से दूर करने की जरूरत है ,ऐसे में बदलाव फाउंडेशन द्वारा युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से इस प्रकार का आयोजन सराहनीय है। कहा कि यह जानकर भी बेहद खुशी हुई कि इस मैच में सभी 30 वर्ष से अधिक आयु के लोग प्रतिभाग कर रहे है। कहा कि खेलों से हमारा शरीर स्वस्थ्य होता है और हम निरोगी भी बनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.