भारत और न्यूजीलैंड: आंकड़ों में भारत से आगे न्यूजीलैंड…

रविवार को धर्मशाला में होने वाले मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस की। वे न्यूजीलैंड से मैच के लिए हर खामी को दूर करना चाहते हैं। विराट कोहली, रविंद्र जड़ेजा, शुभमन गिल, सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन ने लंबे समय तक नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस किया।

प्रैक्टिस के दौरान सूर्य कुमार यादव की कलाई मुड़ गई, और उसपर आइस पैक लगाया गया। इसके बाद वे नेट प्रैक्टिस से दूर हो गए। ईशान किशन को अभ्यास के दौरान मधुमक्खी ने काट लिया। उन्हें फौरन मेडिकल मदद दी गई।

तो वंही दूसरी तरफ आईसीसी वर्ल्ड कप में रविवार को भारत के साथ मैच के लिए न्यूजीलैंड तैयार है। टीम शनिवार को धर्मशाला के सुहाने मौसम में एचपीसीए स्टेडियम में अभ्यास के लिए उतरी। कीवी टीम कप्तान केन विलियमसन मैच नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश के साथ मैच में उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। अगर टीम सेमीफाइनल तक पहुंचती है, तब वे शायद वापसी कर सकते हैं।

लेकिन विलियमसन की गैर-मौजूदगी का कीवी टीम पर कोई असर नहीं पड़ा है। डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र और डेरिल मिथसेल जैसे खिलाड़ी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। टॉप ऑर्डर में विल यंग भी अच्छा योगदान दे रहे हैं। अनुभवी टिम साउथी की गैर-मौजूदगी में भी न्यूजीलैंड के पास ताकतवर बॉलिंग फ्लीट है।

आंकड़ों में अभी तक वर्ल्ड कप के टेबल में न्यूजीलैंड भारत पर बढ़त बनाए हुए है। भारत और न्यूजीलैंड का वनडे वर्ल्ड कप में नौ बार एक-दूसरे से सामना हुआ है। भारत ने सिर्फ तीन बार, जबकि न्यूजीलैंड ने पांच बार जीत हासिल किया है। एक मैच रद्द हो गया था। भारत और न्यूजीलैंड दोनों टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहे हैं। दोनों ने चार में से चारों मैच जीते हैं। लेकिन कीवी टीम बेहतर नेट रन रेट की वजह से अंक तालिका में ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.