एनडीए की तरफ से कुपेंद्र रेड्डी कर्नाटक से दाखिल करेंगे नामांकन

कर्नाटक जनता दल (सेक्यूलर) नेता एचडी कुमारस्वामी ने बताया कि पार्टी ने एनडीए उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला लिया है। कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा-जेडीएस गठबंधन की तरफ से कुपेंद्र रेड्डी को चुना गया है।

जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा, ‘भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय नेता और भाजपा के राज्य नेता एक साथ शामिल हुए हैं। हमने एनडीए उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला किया है। जेडीएस-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुपेंद्र रेड्डी को दोनों पार्टियों की तरफ से चुना गया है। हम वोट बर्बाद नहीं करना चाहते थे, इसी वजह से केंद्र से हमें उम्मीदवार खड़ा करने की सलाह दी गई है। इसलिए हमने कुपेंद्र रेड्डी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला किया है।’

भाजपा की तरफ से इन नेताओं ने किया नामांकन दाखिल
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एयरपोर्ट पहुंचे थे। नड्डा यहां से सीधे गांधीनगर पहुंचे और यहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं, कर्नाटक से भाजपा उम्मीदवार नारायणा ने बंगलूरू में अपना नामांकन दाखिल किया। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भी राज्य सभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

महाराष्ट्र में कांग्रेस की बैठक के बाद चंद्रकांत हंडोरे दाखिल करेंगे नामांकन
महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता सतेज पाटिल ने बताया कि पिछले तीन दिनों में राज्य में जो घटनाक्रम हुआ है, उसे देखते हुए एक बैठक बुलाई गई है। कल भी इसपर एक बैठक बुलाई गई थी। फिलहाल हमारी बैठक हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में पार्टी अध्यक्ष नाना पटोले और कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट विधान भवन स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक करेंगे। इस बैठक के बाद ही कांग्रेस के उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.