चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर वायुसेना गगन शक्ति हवाई सैन्य अभ्यास के लिए पहुंचे दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर

उत्तरकाशी में चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर वायुसेना गगन शक्ति हवाई सैन्य अभ्यास के लिए दो एमआई-17 हेलीकॉप्टरों ने लैंडिंग की है। अभियान के लिए सात पायलट सहित वायुसेना के 20 अधिकारियों व कार्मिकों की टीम भी पहुंच गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह टीम शनिवार से यहां रात-दिन का अभ्यास शुरू करेगी।

इससे पहले यहां वर्ष 2018 में भी गगन शक्ति अभ्यास के तहत अपाचे हेलीकॉप्टरों ने लैंडिंग की थी। वर्तमान में वायुसेना की ओर से राजस्थान के पोखरण से देश की पश्चिमी और उत्तरी सीमा पर दस दिनी गगन शक्ति अभ्यास शुरू किया गया है। जिसमें वायुसेना के लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर रात-दिन अभ्यास कर रहे हैं।

इसी के तहत शुक्रवार को करीब साढ़े ग्यारह बजे गोरखपुर एयरबेस से एयरफोर्स की टीम यहां पहुंच गई। यह टीम यहां रात्रि अभ्यास के लिए ग्राउंड लाइटिंग और कम्युनिकेशन का आवश्यक साजो-सामान लेकर आई है। टीम ने शुक्रवार शाम तक यहां सेटअप तैयार कर लिया।

बता दें कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ी वायुसेना की कम्युनिकेशन टीम चार से पांच दिन पहले ही यहां पहुंच गई थी। जिनकी सुरक्षा के लिए सेना के जवान तैनात हैं। स्थानीय प्रशासन की ओर से यहां एयर ट्रैफिक फ्यूल टैंकर, अग्निशमन जवानों की टीम और एंबुलेंस टीम तैनात की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.