यमुनानगर: मोदी सरकार ने किसानों के लिए खोला खजाना:कंवर पाल

–केंद्र सरकार ने खरीफ की 14 फसलों की बढ़ाई एमएसपी

यमुनानगर। हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बनी केन्द्र सरकार ने किसान हित को ध्यान में रखते हुए किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। कृषि मंत्री कंवरपाल ने खरीफ की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिमंडल का आभार जताया।

कृषि मंत्री ने गुरुवार को प्रदेश के किसानों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे बनी राजग की तीसरी बार बनी सरकार ने एक दिन पूर्व अपने कैबिनेट फैसले के तहत पीएम किसान सम्मान निधि की राशि जारी की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनी केन्द्रीय कैबिनेट ने इस निर्णय के तुरन्त बाद किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लेते हुए खरीफ की 14 फसलों धान (सामान्य),धान(ए ग्रेड),ज्वार(हाईब्रिड), ज्वार (मालदंडी), बाजरा, रागी, मक्का, अरहर, मूंग, उड़द, मूंगफली, सूरजमुखी, सोयाबीन, तिल व कपास(उन्नत)पर न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) को बढ़ाकर देश के किसानों को बहुत ही बड़ी सौगात देकर किसान हित के लिए लाभकारी कार्य किया है।

Also read this: राजस्थान में प्री-मानसून के कारण कई शहरों में बारिश

उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा देश के किसानों को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतरता से कार्य किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किश्त के रूप में एक क्लिक से करोड़ों रूपये की राशि सीधे देश के किसानों के बैंक खातों में जमा करवाई हैं।