This budget is a guarantee of developed India: Gulabo Devi
This budget is a guarantee of developed India: Gulabo Devi

यह बजट विकसित भारत की गारंटी का बजट : गुलाबो देवी

मुरादाबाद: भारतीय जनता पार्टी जिला एवं महानगर इकाई के संयुक्त तत्वावधान में रविवार शाम को बुद्धि विहार स्थित पार्टी कार्यालय पर संसद में वर्ष 2024-25 के लिए प्रस्तुत हुए बजट पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता के रूप में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी रही। प्रोजेक्टर से भी केंद्रीय बजट के संबंध में पीपीटी किट से सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को भली-भांति समझाया गया। गुलाबो देवी ने कहा कि यह बजट विकसित भारत की गारंटी का बजट है।

उन्होंने बताया कि युवा, गरीब, किसान, महिला, पिछड़ा, एससीएसटी को सशक्त और स्वावलंबी बनाने का बजट है। गुलाबो देवी ने आगे कहा कि देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए भाजपा सरकार संकलबद्ध है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार का यह बजट भारत की जनता के सपनों को साकार करने का बजट साबित होगा। उप्र को इस बजट में 2.44 लाख करोड़ रुपये की राशि मिली है। इस बजट में रेलवे के विकास के लिए 19,848 करोड़ दिए गए हैं। उप्र उद्योग स्थापित करने में अग्रणी राज्य बनकर उभरा है।

Also read this: आज का भारत विश्व का नेतृत्वकर्ता है : डॉ नरेन्द्र सिंह गौर

भाजपा महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में 11 लाख करोड़ रुपये से अधिक का पूंजीगत व्यय आवंटित किया गया हैं। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पूर्वाेत्तर के राज्यों के लिए की गई घोषणाओं से पूर्वी भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। कौशल विकास और रोजगार सृजन की घोषणाएं ऐतिहासिक हैं। इस बजट में सभी की जनभावनाओं का ध्यान रखा गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष आकाश पाल ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 का यह बजट अमृतकाल का महत्वपूर्ण बजट है। यह बजट हर व्यक्ति के लिए उपयोगी बजट हैं। यह बहुत ही संतुलित बजट हैं जो अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाला बजट साबित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की टॉप 5 अर्थव्यवस्थाओं में पहुंची हैं, वहीं इस बजट के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगी। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष आकाश पाल व महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा ने संयुक्त रूप से की।संचालन महानगर महामंत्री व कार्यक्रम संयोजक श्याम बिहारी शर्मा ने किया।